CM योगी ने समीक्षा बैठक में कोविड-19 के दृष्टिगत दिए कई बड़े निर्देश

0
25
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद मरीज घर पर रहकर डॉक्टरी परामर्श ले सकें। साथ ही कोविड-19 के दृष्टिगत लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक कोई वैक्सीन नहीं आती  तब तक सावधानी बरतकर ही इसके प्रसार को रोका जा सकता हैं।

योगी राज में नही थम रहा अपराध, लखीमपुर में गैंगरेप से प्रदेश शर्मसारः अजय कुमार लल्लू

सीएम योगी ने कहा कि प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न हो सके। इसके लिए आवश्यकतानुसार अधिक से अधिक जनपदों में परीक्षा केन्द्र स्थापित किए जाएं। इन केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत लखनऊ व कानपुर नगर में अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कोविड के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं। होम आइसोलेशन के मरीजों से सीएम हेल्प लाइन लगातार संवाद बनाए रखे, ताकि उनकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जा सके।

मंत्रिपरिषद की बैठक में स्व.चेतन चैहान को श्रद्धांजलि अर्पित की गई

सीएम योगी ने कोविड -19 के दृष्टिगत बेड की संख्या बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि बेडों की संख्या बढ़ाने पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि एल-2, एल-3 अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने आईसीयू बेड बढ़ाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि सभी नोडल अधिकारी सभी जनपदों में कोविड से हो रही मृत्यु का ऑडिट करें।

लॉकडाउन में नहीं जा पा रहे जिम, घर में इन 5 तरीकों से बढ़ाएं अपना स्टेमिना | health – News in Hindi

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए अपर मुख्य सचिव राजस्व ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सभी जरूरतमंदों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। प्रमुख सचिव पशुपालन ने बताया कि आगामी 18 अगस्त, 2020 से पशुओं के टीकाकरण का अभियान 45 दिनों तक संचालित किया जाएगा।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here