UP: गरीब ब्राह्मणों को मेडिकल बीमा देने पर बोलीं मायावती- पहले BJP दे सुरक्षा की गारंटी | lucknow – News in Hindi

0
23
.

बसपा सुप्रीमो मायावती (File Photo)

गौरतलब है कि यूपी में ब्राह्मण तीसरा बड़ा वोट बैंक है और इसे बीजेपी (BJP) का समर्थक माना जाता है. बीजेपी नेता उमेश द्विवेदी ने कहा कि ब्राह्मण वोटर समझदार है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2020) से पहले बीजेपी के नेता उमेश द्विवेदी ने कहा है कि सरकार गरीब ब्राह्मणों के लिए मेडिकल इंश्योरेंस की व्यवस्था करने पर राजनीति तेज हो गई है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके बीजेपी पर हमला बोला. सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा,’ यूपी भाजपा सरकार द्वारा गरीब ब्राह्मणों का बीमा कराने की बात इस वर्ग के प्रति केवल अपनी कमियों पर पर्दा डालने के लिए ही लगता है, जबकि ब्राह्मण समाज को वास्तव में बीमा से पहले उन्हें सरकार से अपने मान-सम्मान व पूरी सुरक्षा की गारण्टी चाहिए. सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर है.’

बीजेपी प्रवक्ता ने किया खंडन

उधर बीजेपी प्रवक्ता अलोक अवस्थी ने कहा कि यह बयान पार्टी अध्यक्ष या मुख्यमंत्री की तरफ से नहीं है. लाखों लाख कार्यकर्ता हैं यह प्रायोजित प्रश्न है. बीजेपी सरकार हर वर्ग के गरीब लोगों के लिए काम कर रही है. हमारी सरकार का संकल्प सबका साथ सबका विकास ही है.

12 परसेंट वोट बैंक की फ़िक्र
गौरतलब है कि यूपी में ब्राह्मण तीसरा बड़ा वोट बैंक है और इसे बीजेपी का समर्थक माना जाता है. बीजेपी नेता उमेश द्विवेदी ने कहा कि ब्राह्मण वोटर समझदार है. उसे सब पता है कि कौन हितैषी है. सरकार के इस फैसले से गरीब ब्राह्मणों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि गरीब ब्राह्मण के परिवार में कोई खत्म हो जाए या फिर उसे किसी आपात स्थित का सामना करना पड़े तो उस परिवार की मदद हो सके. परिवार में किसी की मौत पर नौकरी और मेडिकल इंश्‍योरेंस जैसे प्रस्ताव पर काम चल रहा है. सरकार सबका साथ सबका विकास के मुद्दे पर काम कर रही है.

सपा-कांग्रेस का हमला
बीजेपी के इस कार्ड के बाद सपा और कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कम बोलता है. सपा जाति की राजनीति नहीं करती. भगवान परशुराम सभी के हैं. वे किसी जाति के नहीं हैं. कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत का कहना है कि बीजेपी बस मुद्दों से ध्यान भटकाने का कम कर रही है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here