विकास दुबे का साथी और 1 लाख के इनामी धर्मेन्द्र दुबे ने STF और पुलिस को दिया चकमा, कोर्ट में सरेंडर | kanpur – News in Hindi

0
18
.

कानपुर में विकरु कांड के आरोपी 1 लाख के इनामी धर्मेंद्र ने किया सरेंडर

कानपुर में विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी और एक लाख के इनामी धर्मेंद्र उर्फ धीरू दुबे का कानपुर कोर्ट में सरेंडर की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया. इस दौरान एक टीम कोर्ट भी पहुंची, जहां उसकी वकीलों से झड़प भी हुई, जिसके बाद सीजेएम ने फोनकर थाने की पुलिस बुला ली.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिकरू कांड (Bikroo Case) के आरोपी और मारे गए अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी धर्मेंद्र उर्फ धीरू दुबे (Dharmendra Alias Dheeru Dubey) ने नाटकीय अंदाज में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. उसकी सरेंडर की भनक एसटीएफ समेत पुलिस की किसी टीम को नहीं लग सकी. जैसे ही पुलिस को पता चला कि धर्मेंद्र दुबे ने सरेंडर कर दिया है, पुलिस टीम सीधे कोर्ट पहुंच गई. यहां पुलिस और अधिवक्ताओं की झड़प भी हुई, जिसके बाद सीजेएम ने फोन कर स्थानीय पुलिस को मौके पर बुलाया. कोर्ट परिसर में एसटीएफ की टीम आने पर अधिवक्ताओं ने सीजेएम से शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल 2/3 जुलाई की रात हुए बिकरु कांड के दौरान विकास दुबे के साथ धर्मेंद्र उर्फ धीरू दुबे के भी शामिल होने का आरोप है. पुलिस कांड के बाद से ही धर्मेंद्र की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. लेकिन धर्मेंद्र उसके हाथ नहीं आ सका था.

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 1 लाख का इनाम घोषित किया था. मंगलवार को धर्मेंद्र दुबे ने अचानक स्पेशल जज दस्यु प्रभावित न्यायालय में सरेंडर कर दिया. इस दौरान वह वकील की पोशाक में कोर्ट पहुंचा. स्पेशल जज दस्यु प्रभावित न्यायालय ने सुनवाई के बाद धर्मेन्द्र उर्फ धीरू दुबे को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.अमर दुबे की पत्नी की उम्र को लेकर खुलासा

उधर विकरू कांड में आरोपी और एनकाउंटर में मारे गए अपराधी अमर दुबे की पत्नी की उम्र को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. मामले में उसकी तरफ से अधिवक्ता शिवाकांत ने कोर्ट में दस्तावेज दाखिल किए हैंग. मामला डकैती कोर्ट में चल रहा है, जिसे किशोर न्याय बोर्ड को ट्रांसफर किया गया है. पता चला कि अमर दुबे की पत्नी की उम्र महज 16 साल 10 महीने है.

इनपुट: सौरभ मिश्रा



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here