UP: व्यापारियों के लिए खुशखबरी, वैट में मिली राहत, पढ़िए पूरी खबर

0
25
.

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश को लॉकडाउन किया गया था। जिसके चलते व्यापारियों के आगे बड़ी समस्याएं खड़ी हो गईं हैं। लेकिन इसी बीच राज्य सरकार ने व्यापारियों की परेशानी को कम करने के लिए उनको वैट में बड़ी राहत दी है। बता दें कि सरकार ने व्यापारियों को वैट से जुड़े मामले में 31 अक्तूबर तक जवाब दाखिल करने की मोहलत दी गई है। अपर मुख्य सचिव राज्य कर आलोक कुमार सिन्हा ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

प्रदेश सरकार के मंत्री अतुल गर्ग कोरोना पॉजिटिव, किया गया होम आइसोलेट

आपको बता दें कि इसके अनुसार प्रदेश में वैट अधिनियम के तहत अपील दाखिल करने और स्वत: कर निर्धारण की समय सीमा अब और आगे बढ़ा दिया गया है। वैट अधिनियम की धारा-27 में व्यापारियों को स्वत: रिटर्न दाखिल करने की सुविधा दी गई है। लॉकडाउन के चलते काफी व्यापारी रिटर्न दाखिल नहीं कर पाए हैं,  इसलिए व्यापारियों को अब इसे 31 अक्तूबर तक दाखिल करने की सुविधा दी गई है।

राम मंदिर भूमि पूजन के बाद अयोध्या में उससे भी बड़ा आयोजन कराने की तैयारी में योगी सरकार | ayodhya – News in Hindi

इसी के साथ आपको बता दें कि धारा-32 के तहत वैट मामले में अगर व्यापारियों के खिलाफ कोई आदेश दाखिल किया गया है और वह लॉकडाउन के चलते निर्धारित समय सीमा 30 दिन के अंदर पुनर्विचार के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल नहीं कर पाए हैं तो वो लोग भी अब 31 अक्तूबर तक इसे दाखिल कर पाएंगे।

नीता अंबानी की पसंद हैं दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड के ये बैग्स, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here