6.6 तीव्रता के तेज भूकंप से कांपा फिलीपींस, सड़को और इमारतों को भारी नुक्सान

0
26
.

फिलीपींस। फिलीपींस में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 मापी गई जो कि काफी तेज थी। फिलिपिंस में आए तेज भूकंप से घरों और इमारतों को भी काफी नुकसान हुआ है। इस दौरान कई घर धराशाही हो गए जिनमें कई लोग फस गए। इसके अलावा बंदरगाहों को भी नुकसान पहुंचा है। हजारों लोग घर से बाहर निकल आए हैं और खुले आसमान के नीचे पनाह लिए बैठे हैं।

CM योगी की समीक्षा बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा, दिए कई बड़े निर्देश

आपको बता दें कि भूकंप के एपिसेंटर के पास स्थित काताइनगन शहर में सड़क और पुल में दरारें पड़ गई है। काताइनगन के रहने वाले एक शख्स ने बताया कि वो अपने रिश्तेदार के यहां जा रहा था अचानक से उसकी मोटर साइकिल फिसलने लगी। उसने महसूस किया कि सड़क कांप रही थी। उसने बताया कि पहले उसे लगा कि उसकी बाइक पंचर हो गई है लेकिन फिर अचानक उसने देखा कि सब लोग घरों से बाहर आने लगे और जोर जोर से लोग चिल्लाने लगे।

कानपुर: 37 दिन बाद विकास दुबे की अस्थियां लेने बड़े बेटे के साथ पहुंचीं पत्नी ऋचा | kanpur – News in Hindi

आपको बता दें कि काताइनगन प्रशासन ने कहा कि सुनामी की कोई चेतावनी नहीं है। उन्होंने बताया कि भूकंप के झटके को कई प्रांतों में महसूस किया गया। खासतौर पर मध्य विसायस क्षेत्र में। बता दें कि फिलीपिंस में हर साल भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं।

लखनऊ: स्कूल फीस माफ करने को लेकर वकीलों ने किया जोरदार प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here