Gold Rate Today, Gold And Silver Prices Rise Due To Increased Buying, Know How Much The Prices Have Increased-लिवाली बढ़ने की वजह से सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, जानिए कितने बढ़ गए दाम

0
18
.

नई दिल्ली :

Today Gold Silver News: मजबूत हाजिर मांग के कारण सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे वायदा बाजार (Future Market) में मंगलवार को सोना (Gold Rate Today) 630 रुपये की तेजी के साथ 53,905 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अक्टूबर महीने में डिलीवरी सोना (Live Gold Price) अनुबंध की कीमत 630 रुपये यानी 1.18 प्रतिशत की तेजी के साथ 53,905 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. इसमें 15,660 लॉट के लिये कारोबार हुआ.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: सेंसेक्स में 478 प्वाइंट का उछाल, निफ्टी 11,350 के ऊपर बंद

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने के कारण सोना कीमतों में तेजी आई. अंतरराष्ट्रीय बाजार, न्यूयॉर्क में सोना 0.77 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,014 डॉलर प्रति औंस हो गया.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

हाजिर मांग से चांदी वायदा कीमतों में तेजी
मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को चांदी (Aaj Chandi Ka Rate) की कीमत 1,845 रुपये की तेजी के साथ 71,000 रुपये प्रति किग्रा हो गयी. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में चांदी के सितंबर महीने में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 1,845 रुपये अथवा 2.67 प्रतिशत की तेजी के साथ 71,000 रुपये प्रति किग्रा हो गयी जिसमें 10,432 लॉट के लिए कारोबार हुआ. बाजार विश्लेषकों ने कहा कि चांदी वायदा कीमतों में तेजी आने का कारण मुख्य रूप से सकारात्मक घरेलू रुख की वजह से कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करना था. वैश्विक स्तर पर, न्यूयॉर्क में चांदी की कीमत 2.34 प्रतिशत की तेजी के साथ 28.49 डॉलर प्रति औंस हो गई.

यह भी पढ़ें: Elon Musk दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बने, मुकेश अंबानी दो पायदान नीचे पहुंचे

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)


Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here