राजस्थान में भारी बारिश से बिगड़े हालात, 7 की मौत 80 लाख से ज्यादा प्रभावित

0
20
.

नई दिल्ली। एक तरफ जहां देश कोरोना वायरस संक्रमण से परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ देश के कई हिस्से में बाढ़ जैसा हालात बन गए है। भारी बारिश से कई गई जगहों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। आपको बता दें कि देश का पूर्वी हिस्सा, जो एक महीने से अधिक समय से वर्षा और बाढ़ का सामना कर रहा है, दक्षिण-पश्चिम मानसून अब पश्चिमी सीमा के साथ आगे बढ़ रहा है, जहां कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

पति ने मांगी चाय तो पत्नी ने घोंपा चाक़ू

आपको बता दें कि राजस्थान में स्थिति ये है कि 7 लोग बाढ़ के पानी में बह गए इसी के साथ बता दें कि मौसम विभाग ने गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा में भारी वर्षा की भविष्यवाणी भी की है। वहीं अगर बिहार की बात करें बिहार की तो वहां की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। जहां 80 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं जहां 25 लोग बाढ़ में मारे जा चुके हैं।

सुशांत सिंह के भाई नीरज का बड़ा बयान, कहा-लगातार मिल रही धमकी, मुंबई पुलिस नहीं कर रही मदद

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर में, असम के तीन जिले- धेमाजी, लखीमपुर और बक्सा अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं। और 11,900 लोग बाढ़ के प्रभाव में हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत में, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र सहित, 20 अगस्त तक वर्षा वृद्धि की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा- पूर्वी राजस्थान में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली AIIMS में भर्ती अमित शाह, थकान और बदन दर्द की थी शिकायत

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here