देवेंद्र फडणवीस: मुंबई की बढ़ती डेथरेट ने किया हैरान – increasing death rate of mumbai surprised

0
93
.
मुंबई
कोरोना संक्रमण को रोकने लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच जरूरी है, अन्यथा इसके फैलने का खतरा हमेशा बरकरार रहेगा। यह बात विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने कही। उन्होंने कहा कि देश की तुलना में मुंबई की मृत्यु और संक्रमण का प्रमाण बहुत ज्यादा है। उन्होंने चेतावनी दी कि समय रहते ध्यान नहीं दिया गया, तो स्थिति और खराब हो सकती है।

मुंबई में मृत्यु दर लगातार बढ़ती जा रही है। जुलाई की मृत्यु दर 4.91 प्रतिशत, जबकि इस महीने में 6,574 लोगों की प्रतिदिन जांच की गई। 17 अगस्त तक मुंबई की मृत्यु दर 5.40 प्रतिशत है, जबकि इस महीने में रोजाना 7009 लोगों की जांच की गई। मुंबई की कुल आबादी को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन 7000 लोगों की कोरोना जांच बेहद ही कम है। दूसरी ओर हम लोग मुंबई से देश की तुलना करें, तो देश की मृत्यु दर 1.92 प्रतिशत है, जबकि मुंबई की मृत्यु दर लगातार 5 प्रतिशत से ऊपर है, जो कि बेहद चिंता की बात है।

फडणवीस ने कहा कि जून में महाराष्ट्र की मृत्यु दर 5.20 प्रतिशत रही, जबकि जुलाई में 2.89 प्रतिशत थी। 17 अगस्त तक महाराष्ट्र में मृत्यु दर 2.89 प्रतिशत हो गई। अब तक के सभी आंकड़ों को देखते हुए महाराष्ट्र की मृत्यु दर 3.35 प्रतिशत है। देश का कोरोना संक्रमण दर 8.81 प्रतिशत जबकि महाराष्ट्र का 18.85 प्रतिशत है। दूसरी ओर मुंबई का सर्वाधिक है। यह पर संक्रमण का प्रमाण 19.72 प्रतिशत है। फडणवीस ने आगे कहा कि, मुंबई में परीक्षण बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता है, क्योंकि उपलब्ध एकमात्र विकल्प परीक्षणों पर ध्यान केंद्रित करना, रोगियों की पहचान करना, उन्हें अलग करना और अन्य नागरिकों को सुरक्षित रखने पर ध्यान देना चाहिए।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here