सुशांत सिंह राजपूत मामले पर सुब्रमण्यम स्वामी का बयान

0
21
.
मुंबई
बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को सौंपने के फैसला का स्वागत किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि सीबीआई जय हो। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, ‘सीबीआई जय हो।’ सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीआई को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने मुंबई पुलिस से कहा है कि वह इस मामले में अब तक इकट्ठे किए गए सभी सबूतों को जांच सीबीआई को सौंपे।

पढ़ें: सुशांत केस : बुरी तरह घिरे उद्धव ठाकरे, बीजेपी ने अनिल देशमुख का मांगा इस्तीफा

सीबीआई करेगी मामले की जांच
जस्टिस हृषिकेश रॉय ने कहा कि सीबीआई न केवल पटना में दर्ज एफआईआर बल्कि इस मामले से संबंधित किसी भी अन्य एफआईआर की जांच करने में सक्षम होगी। सुप्रीम कोर्ट ने उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में केवल एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है, इसलिए इसमें जांच की सीमित शक्तियां थीं। जबकि बिहार पुलिस द्वारा दर्ज किया गया मामला एक पूर्ण FIR है जिसे पहले ही सीबीआई को भेजा जा चुका है।

पढ़ें: सुशांत केस LIVE: CBI को जांच, जानिए अब तक की बड़ी बातें

ताजा मामला दर्ज कर सकती है पुलिस
शीर्ष अदालत ने इस बात पर जोर दिया कि मामले की जांच करने का आदेश कोर्ट ने दिया है, लिहाजा महाराष्ट्र सरकार को इस आदेश का पालन करना चाहिए और सहायता भी करनी चाहिए। कोर्ट ने यह भी कहा कि यदि आवश्यकता हो तो सीबीआई एक ताजा मामला दर्ज करने के लिए भी स्वतंत्र है। बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने 16 अगस्त को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को हत्या करार दिया था।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here