जयपुर, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट का होगा निजीकरण, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

0
27
.

नई दिल्ली।  केंद्र की मोदी सरकार ने जयपुर, तिरुवनंतपुरम और गुवाहटी एयरपोर्ट के निजीकरण का प्लान बना लिया है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक, निजी भागीदारी के माध्यम से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों को किराए पर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। आज कैबिनेट मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बारे में जानकारी दी।

COVID 19: कोरोना टेस्टिंग में 40 लाख की संख्या पार करने वाला पहला राज्य बना यूपी

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने ये मंजूरी पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत दी है। यानी ये तीनों एयरपोर्ट अब निजी कंपनियां चलाएंगी। वैसे इस बात की भनक तो बहुत पहले से ही लग चुकी थी कि मोदी सरकार कुछ एयरपोर्ट्स को निजी हाथों में दे सकती है।

विकास दुबे के पुराने केसों की फाइल गायब, न्यायिक जांच आयोग ने मांगी रिपोर्ट

बता दें कि एएआई के निदेशक मंडल ने अमृतसर, वाराणसी, भुवनेश्वर, इंदौर, रायपुर और त्रिचि हवाई अड्डों को सार्वजनिक निजी भागीदारी (PPP) के तहत प्राइवेट हाथों में सौंपने के लिए मंजूरी दी थी।

UP में इस साल 139 पर लगा NSA, सीएम योगी बोले- लोक व्यवस्था प्रभावित करने वालों पर बरतें पूरी सख्ती | lucknow – News in Hindi

बताते चलें कि पीएम मोदी ने 1 मई को नागरिक उड्डयन क्षेत्र के मुद्दों पर एक समीक्षा बैठक में इन हवाई अड्डों को प्राइवेट हाथों में सौंपने के लिए प्रक्रिया को तेज कर तीन महीने के भीतर निविदा जारी करने का निर्देश दिया था।

मथुरा में ओवरब्रिज के नीचे पानी में गिरी यात्रियों से भरी बस मौके पर सभी को किया रेस्क्यू

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here