PAK सेना प्रमुख का उड़ा मजाक, तोंद देख लोग बोले- ये सेना का चीफ है या ढाबे का मालिक People ridiculed Pakistan Army Chief Qamar Javed Bajwa for watching his fitness

0
36
.

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सऊदी नेतृत्व से मिलने के लिए रियाद पहुंचे हैं. मगर उन्होंने यहां भी अपनी फजीहत करवा दी है.

PAK सेना प्रमुख की ऐसी फिटनेस देख लोगों ने जमकर उड़ाया मजाक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में खाने के लाले पड़े हैं और इमरान खान सरकार के सामने मुश्किल ऐसी है कि वो पहले विदेशों से लिया कर्ज अदा करे या फिर अपने देश के लोगों का पेट भरे. सऊदी अरब पाकिस्तान की हरकतों से इतना खफा हो चुका है कि उसने साफ कह दिया है कि पाकिस्तान उसका पाई-पाई चुकाए वरना अंजाम इसका भुगतना होगा. हालांकि दोनों देशों के बीच संबंधों को ठीक करने के प्रयास में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) सऊदी नेतृत्व से मिलने के लिए रियाद पहुंचे हैं. मगर उन्होंने यहां भी अपनी फजीहत करवा दी है.

यह भी पढ़ें: WHO ने फिर दिए बुरे संकेत, कहा- कोरोना से लड़ने के लिए हर्ड इम्यूनिटी जैसा कुछ नहीं

हुआ कुछ यूं कि रियाद दौरे के वक्त पाक आर्मी चीफ ने सऊदी अरब के आर्मी चीफ के साथ बैठक की. इस दौरान वह कुर्सी पर बैठे हुए थे तो उनकी तोंद इतनी निकली हुई थी, कपड़ों के बटन टूटने को हो रहे थे. जिसके बाद यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. लोग सोशल मीडिया में पाकिस्तान आर्मी की फिटनेस की धज्जियां उड़ा रहे हैं. सबसे पहले तस्वीर को पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर पोस्ट किया. जिसके बाद लोगों ने पाक आर्मी चीफ का जमकर मजाक उड़ाना शुरू कर दिया.

एक यूजर ने तो इतना तक लिख डाला कि ये सेना का चीफ है या ढाबे का मालिक. जबकि दूसरे यूजर ने बाजवा के शर्ट के बटन को देखकर तंज कसते हुए लिखा कि परिस्थिति गंभीर, लेकिन नियंत्रण में है. एक अन्य यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि यह बाजवा के सर्विस का बढ़ा हुआ हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: बगीचे की सिंचाई के लिए किया ऐसा जुगाड़, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उल्लेखनीय है कि सऊदी के नेतृत्व वाले संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की ओर से कश्मीर मुद्दे पर कोई समर्थन न मिलने पर हाल ही में पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिली थी. उसने इस मुद्दे पर ओआईसी की आलोचना की, जिसके बाद सऊदी अरब ने कठोर प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तान को दी जा रही वित्तीय सहायता की तत्काल वापसी की बात कही. अब पाकिस्तान के शीर्ष सैन्य अधिकारी और खुफिया एजेंसी के प्रमुख दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों को संतुलित करने या यूं कहें कि सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से माफी मांगने के लिए रियाद के दौरे पर हैं.

सऊदी अरब द्वारा पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के चेतावनी भरे बयान पर प्रतिक्रिया देने के बाद यह यात्रा काफी महत्व रखती है. कुरैशी ने हाल ही में कश्मीर मुद्दे पर ओआईसी पर गंभीर सवाल उठाए थे. उन्होंने ओआईसी के सहयोग के बिना ही कश्मीर मुद्दे पर एक अन्य देश में मुस्लिम देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक आयोजित करने की धमकी दी थी. इस बयान के बाद सऊदी नेतृत्व की ओर से भी गुस्सा देखने को मिला, जिसने इसकी प्रतिक्रिया के तौर पर 2018 में पाकिस्तान को प्रदान किए गए 3.2 अरब डॉलर की तेल ऋण सुविधा पर रोक लगा दी. इसके साथ ही सऊदी ने तीन अरब डॉलर के ऋण को वापस करने के लिए भी कहा, जिसे उसने पाकिस्तान को एक बेलआउट पैकेज के तौर पर दिया था.


First Published : 19 Aug 2020, 10:33:17 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here