UP में इस साल 139 पर लगा NSA, सीएम योगी बोले- लोक व्यवस्था प्रभावित करने वालों पर बरतें पूरी सख्ती | lucknow – News in Hindi

0
21
.

योगी आदित्यनाथ (File Photo)

यूपी के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में इस साल जनवरी से अब तक 8 महीने में गोकशी के 76 अभियुक्तों, बालिकाओं के विरुद्ध अपराध मे 6, गंभीर अपराध मे 37 और अन्य अपराधों में 20 अभियुक्तों पर एनएसए (NSA) लगाया गया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ऐसे अपराध जिनसे लोक व्यवस्था प्रभावित हो, उनमें प्रभावी कार्रवाई करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के अंतर्गत कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

बता दें यूपी में महिलाओं और बालिकाओं के विरूद्ध जघन्य अपराध, गोकशी की घटनाओं, मादक पदार्थो के अवैध कारोबार में लिप्त व्यक्तियों, गंभीर अपराधों और अन्य सनसनीखेज अपराधों से जुड़े अभियुक्तों को चिन्हित कर उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई चल भी रही है. इस संबंध में शासन द्वारा सभी जिलाधिकारियों एवं जिले के पुलिस कप्तानों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि रासुका की कार्रवाई में कोई भी पात्र अपराधी बचने न पाए.

8 महीने में 139 पर NSA

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कानून-व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने के लिए यूपी में इस वर्ष जनवरी से अब तक कुल 139 अभियुक्तों के खिलाफ रासुका में भी कार्रवाई की गई है. इनमें से गोकशी के अंतर्गत 76 अभियुक्तों, बालिकाओं के विरुद्ध अपराध मे 6 अभियुक्तों, गंभीर अपराध मे 37 अभियुक्तों और अन्य अपराधों में 20 अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही हुई है. इससे बड़े-बड़े शातिर अपराधियों के हौसले पस्त हुए हैं और सरकार के प्रति जनता का विश्‍वास और अधिक दृढ़ हुआ है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here