बर्फ के टुकड़ों में छुपे हैं खूबसूरती बढ़ाने के गुण, जानिए कैसे?

0
70
.

मानसून का सीजन लेकर आता है त्वचा से संबधित तमाम रोग। खास तौर से ऑयली स्किन के लिए तो ये मौसम बहुत ही बुरा होता है। नमी और गर्म मौसम हमारी त्वचा के लिए कई समस्याएं कड़ी कर देता है। दरअसल ये मौसम आपके चेहरे पर मुंहासे पैदा कर सकता है और यह आपके फेस पर निशान छोड़ सकते  है। अगर आप इनसे मुक्ती पाना चाहती हैं तो आज हम आपको सबसे सरल उपाय के बारे में बताएंगे। ये है इफेक्टिव और अमूल्य सौंदर्य शस्त्रागार का खजाना। आपके फ्रिज में रखी बर्फ ही छोटा सा रामबाण इलाज है जो आपके चेहरे की समस्या की आसानी से छुट्टी कर सकता है।

हरतालिका तीज पर अपने हाथों में लगाएं मेहंदी के सबसे आसान और खूबसूरत डिजाईन

बर्फ तो हर किसी के घर में बहुत आसानी से पाई जा सकती है। इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। बर्फ के टुकड़े जादुई का कार्य करते हैं. इन्हे अपने फेस पर रगड़ने से न सिर्फ आप ताज़गी फील कर सकते हैं, बल्कि यह आपकी त्वचा को चमकदार भी बना देते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका फेस चिकना दिखे, तो बर्फ का फेशियल आपको जरूर करना चाहिए.

अब बरसात में ऑयली स्किन नहीं करेगी परेशआन, बस करें ये छोटा सा काम

बर्फ के टुकड़ों को अपने फेस पर रगड़ने से रक्त वाहिकाओं में कसावट आती है, जिससे शुरुआत में इस इलाके में रक्त का प्रवाह धीमा हो जाता है। लेकिन, जल्द ही आपका बॉडी लेवल को बैलेंस करने के लिए आपके फेस पर ज्यादा रक्त प्रसारित करना प्रारंभ कर देगा। यह वही है जो आपकी स्किन को उज्ज्वल और चमक देता है।

सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों को आ रहे धमकी भरे फोन

डार्क सर्कल्स कम करें

यदि आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ गए हैं, तो बर्फ के टुकड़े आपको प्रभावित इलाके पर लगाने से ये समस्या दूर हो जाएगी। आंखों के नीचे के प्रभावित इलाके पर बर्फ के टुकड़े रगड़े और फिर मिश्रण को लगाए। धीरे-धीरे इसे हर रोज दोहराएं।

विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों से किया सहयोग का अनुरोध

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here