केंद्र सराकर का बड़ा फैसला, अब महिला अभ्यर्थियों को मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं

0
57
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉमन इलिजिबिलिटी टेस्ट संचालित करने के लिए केन्द्रीय मंत्रिपरिषद द्वारा नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी के गठन के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के युवाओं के जीवन को बेहतर और उज्ज्वल बनाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहते हैं।

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह, ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम योगी ने कहा कि इस व्यवस्था के लागू होने से भारत सरकार के गैर-राजपत्रित श्रेणी तथा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विभिन्न पदों पर चयन के लिए अब अभ्यर्थियों को मात्र एक परीक्षा ही देनी होगी। इस निर्णय के दूरगामी परिणाम होंगे। अलग-अलग परीक्षाओं के स्थान पर एकल परीक्षा प्रणाली के लागू हो जाने पर विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, दूर-दराज के इलाकों के अभ्यर्थियों के साथ-साथ महिला अभ्यर्थियों को भी बड़ी सुविधा और राहत मिलेगी। इस प्रकार, यह निर्णय ईज़ ऑफ रिक्रूटमेंट, ईज़ ऑफ सिलेक्शन तथा ईज़ ऑफ जॉब प्लेसमेंट प्रदान करते हुए युवाओं के लिए बेहतर ईज़ ऑफ लिविंग का आधार बनेगा।

स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में सबसे ज्यादा 19 पुरस्कार जीतकर UP ने दिखाया दम | agra – News in Hindi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवा पीढ़ी के हितों को ध्यान में रखकर यह निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से अभिनन्दन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार भी युवा हित में ऐसा ही निर्णय लेने जा रही है।

कोविड के खिलाफ धारावी मॉडल हुआ ग्लोबल, क्यों और कैसे अपनाएगा फिलीपीन्स? | mumbai – News in Hindi

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here