Happy Birthday Randeep Hooda: 44 साल की उम्र में भी खुद को इस तरह फिट रखते हैं रणदीप हुड्डा , पराठों से है बेहद प्यार | health – News in Hindi

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रणदीप पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों के साथ-साथ घुड़सवारी के बेहद शौकीन हैं.

रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के लिए फिटनेस (Fitness) केवल एक्सरसाइज, जिमिंग या वजन कम करना नहीं है, बल्कि उनके लिए यह व्यक्ति की सारी क्षमता और ताकत से पेश होती है.

घुड़सवारी और शाही खाने के शौकीन बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं बल्कि लोग उनकी फिट बॉडी के भी दिवाने हैं. रणदीप आज अपना 44वां जन्‍मदिन (Happy Birthday) मना रहे हैं. हैंडसम व डैसिंग पर्सनैलिटी वाले रणदीप हुड्डा हरियाणा (Haryana) के रोहतक इलाके के एक जाट परिवार में जन्‍में हैं. आपको बता दें कि रणदीप हुड्डा बॉलीवुड के फिट व हैंडसम हंक एक्‍टरों में से एक हैं. आस्‍ट्रेलिया के मेलबॉर्न से अपनी पढ़ाई पूरी कर वापस भारत लौटे रणदीप हुड्डा ने मॉडलिंग व एक्टिंग का करियर चुना. रणदीप हुड्डा के लिए फिटनेस (Fitness) केवल एक्सरसाइज, जिमिंग या वजन कम करना नहीं है, बल्कि उनके लिए यह व्यक्ति की सारी क्षमता और ताकत से पेश होती है. आइए रणदीप के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं कि सफेद मक्खन के साथ पराठे खाने के बाद भी वह खुद को कैसे फिट बनाकर रख पाते हैं.

रणदीप हुड्डा का वर्कआउट 
रणदीप सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने फैंस के साथ अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर करते रहते हैं. अपने फिटनेस को लेकर वह काफी सजग रहते हैं. आपको बता दें कि रणदीप ने फिल्म सरबजीत के लिए सिर्फ एक महीने में 18 किलो वजन कम किया था. यह कोई आसान काम नहीं है, लेकिन रणदीप ने यह बहुत आसानी से करके दिखाया था.

रणदीप हुड्डा के अनुसार फिटनेस के लिए बचपन से ही मन बना लेना चाहिए. बचपन में खेल कूद करने से बॉडी हेल्दी रहती है. रणदीप का मानना है कि अगर वह एक्टिंग की दुनिया में नहीं आते तो पक्का एक स्पोर्ट्स पर्सन होते. रणदीप पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों के साथ-साथ घुड़सवारी के बेहद शौकीन हैं. रणदीप हुड्डा एक मेहनती फिटनेस फ्रीक हैं और उनके एक्सरसाइज में स्ट्रेचिंग, कार्डियो और स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग शामिल है. वह इन सभी अभ्यासों को नियमिन रूप से करते हैं.

उनके दिन की शुरुआत आधे घंटे के जॉगिंग से होती है. यह वार्मअप एक्‍सरसाइज उन्‍हें पूरे दिन एर्नेजेटिक बनाए रखती है. उनके वर्कआउट प्‍लान में शरीर के सभी हिस्सों की एक्‍सरसाइज शामिल हैं. वह पूरी बॉडी को बेहतर बनाने के लिए शरीर के हर हिस्से पर ध्यान देते हैं. उनके वर्कआउट रिजीम में सर्किट ट्रेनिंग और वेट ट्रेनिंग के साथ-साथ पुल-अप और पुश-अप शामिल हैं. जब भी रणदीप उदास होते हैं तो वह तनाव और चिंता को दूर करने के लिए लंबे समय तक दौड़ते हैं, जो कि इन सबको दूर करने में मदद करता है.रणदीप का डाइट प्लानरणदीप को घर का बना खाना बहुत पसंद है. उन्हें आज भी सफेद मक्खन के साथ प्‍याज पराठा बहुत पसंद है. यह उनकी कमजोरी है लेकिन वह जो भी और जितना भी खाते हैं, वह उसे एक्‍सरसाइज कर पसीना बहा कर संतुलित कर देते हैं. रणदीप क्रैश डाइट की सराहना करते हैं और उनका मानना है कि फिटनेस मेहनत का काम है जिससे कि लंबे समय तक चलने वाले प्रभावी परिणाम लगातार नजर आते हैं.

वह फिट बॉडी और अपने लुक को बनाए रखने के लिए हाई प्रोटीन और लो कार्ब डाइट को फॉलो करते हैं. वह रोजाना सुबह सबसे पहले पानी पीते हैं और फिर वह अपने नाश्‍ते में हरी सब्जियों के साथ-साथ मौसमी फलों का भी सेवन करना पसंद करते हैं. रणदीप कभी भी नाश्‍ता करना नहीं छोड़ते और रात को बहुत हल्का खाना खाते हैं.



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