Sharad Pawar: शरद पवार ने गरीबों के लिए भेजी रेमडेसिवीर,अस्पताल से गायब हुई जीवन रक्षक दवा – remdesivir injections sent by sharad pawar allegedly gone missing from satara hospital

0
37
.

हाइलाइट्स:

  • शरद पवार ने भेजी रेमडेसिवीर
  • सतारा के अस्पताल से गायब हुई दवा
  • एनसीपी ने की जांच की मांग
  • सरकार ने दिया जांच का भरोसा

महाराष्ट्र के सतारा जिले में गरीब लोगों के लिए एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने 175 रेमडेसिवीर के इंजेक्शन मुहैया करवाए थे। लेकिन अब इनमें से कई इंजेक्शन अस्पताल से गायब है। यह आरोप राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने लगाया है। जिसके बाद गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने इस पर कठोर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। पवार द्वारा उपलब्ध कराए गए रेमडेसिवीर इंजेक्शन में से 50 इंजेक्शन कराड जिले में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे की मौजूदगी में भेजे गए थे।

रेमडेसिवीर की कालाबाजारी
कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मरीजों की वजह से रेमडेसिवीर इंजेक्शन की राज्य में कालाबाजारी शुरू है। 5000 रुपए कीमत वाले इस इंजेक्शन को ब्लैक मार्केट में 25 हजार रुपए में बेचा जा रहा है। स्थानीय प्रशासन ने इस बात को बड़ी ही गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही शुरू की है। दोषी पाए जाने पर लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही का भी प्रावधान किया जा रहा है।

पढ़ें : महाराष्ट्र के मंत्री यूपी में गिरफ्तार
बढ़ रहे हैं सतारा जिले में मरीज
किसी जमाने में मराठा सल्तनत की राजधानी रही सतारा में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक सातारा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 8500 के ऊपर जा पहुंची है। यह आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जीवन रक्षक रेमडेसिवीर इंजेक्शन का अस्पताल से गायब हो जाना। अपने आप में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जनता यह जानना चाहती है कि आखिर इन इंजेक्शन को कहां पर इस्तेमाल किया गया।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here