French President Emmanuel Macron did Namaste German Chancellor Angela Merkel Video viral – कोरोना काल में फ्रेंच राष्ट्रपति ने नमस्ते से किया जर्मनी की काउंसलर का स्वागत, देखिए VIDEO

0
35
.

इमैनुएल मैक्रों और एंजेला मर्केल.

खास बातें

  • फ्रांस के राष्ट्रपति हैं इमैनुएल मैक्रों
  • जर्मनी की काउंसलर हैं एंजेला मर्केल
  • दुनियाभर में बढ़ रहा ‘नमस्ते’ कल्चर

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव का एक रास्ता सोशल डिस्टेंसिंग भी है. कोरोना काल में लोगों ने एक-दूसरे से सामाजिक दूरी बनाना शुरू किया तो दुनियाभर के देशों ने अभिवादन के लिए हाथ मिलाना छोड़कर भारत के ‘नमस्ते’ (हाथ जोड़कर अभिवादन करना) को अपनाया. ताजा उदाहरण तब देखने को मिला, जब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) से मिले. दोनों ने एक-दूसरे का नमस्ते कर अभिवादन किया. उनकी मुलाकात का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें

फ्रेंच राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने एंजेला मर्केल का नमस्ते कर अभिवादन किया. इमैनुएल मैक्रों ने इसका वीडियो खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. वीडियो में वह एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते कर उनसे मिल रहे हैं. जवाब में मर्केल भी दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करती नजर आ रही हैं. इससे पहले मैक्रों स्पेन के राजा और रानी का भी नमस्ते से अभिवादन करते दिखे थे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

बताते चलें कि कोरोना संकट के मद्देनजर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, इस्रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष ‘नमस्ते’ कल्चर को बढ़ावा दे रहे हैं. प्रिंस चार्ल्स का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह एक शख्स से मुलाकात के दौरान पहले हाथ बढ़ाते हैं और फिर अचानक हाथ पीछे खींचते हुए नमस्ते कर अभिवादन करते हैं.

कोरोना काल में नहीं होने चाहिए बिहार विधानसभा चुनाव, बढ़ाया जाए समय : यशवंत सिन्हा

कोरोना मामलों को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि यह संक्रमण खांसने और छींकने से फैल रहा है. संक्रमित व्यक्ति से तय दूरी ही इस महामारी से बचने का सबसे बेहतर तरीका है. यही कारण है कि लोग कोरोना संकट के दौरान एक-दूसरे से हाथ मिलाने से परहेज कर रहे हैं और अपनी जीवनशैली में अभिवादन के लिए नमस्ते को अपना रहे हैं.

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here