राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 की घोषणा, रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न

1
62
.

नई दिल्‍ली इंडियन क्रिकेट टीम के जाने माने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें कि हिटमैन रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली को खेल रत्न से सम्मानित किया जा चुका है। भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ियों को खेल रत्‍न से सम्मानित किया जाएगा। इनके नामों पर खेल मंत्रालय ने आखिरी मुहर लगा दी है। क्रिकेट से रोहित शर्मा, पैरा एथलीट मरियप्‍पन, टेबल टेनिस से मनिका बत्रा, रेसलिंग से विनेश फोगाट और हॉकी से रानी रामपाल को इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

श्रावस्ती: पोस्ट आफिस प्रशासन कर रहा किसी बड़े हादसे का इंतजार
आपको बता दें कि यह पुरस्‍कार इंटरनेशनल स्‍तर पर खिलाड़ी के पिछले चार साल के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाता है. इंडियन क्रिकेट टीम के जाने माने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा। नेशनल स्पोर्ट्स के लिए बनाई गई  चयन समिति ने रोहित शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है। आपको बता दें कि हिटमैन रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली को खेल रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

एबीवीपी ने विद्यालयों द्वारा अवैध वसूली पर करेगा आंदोलन, प्रशासन को दी चेतावनी

रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज साल 2007 में आयरलैंड के खिलाफ किया था। अपने शानदार करियर में रोहित शर्मा अबतक 6 टेस्ट शतक, 29 वनडे शतक और 4 टी-20 इंटरनेशनल शतक जमा चुके हैं। बताते चलें कि रोहित ने वनडे में सबसे पहला शतक 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ  बुलावायो में जमाया था। हांलाकि ये बात भी सच है कि रोहित शर्मा को अपने शुरूआती दौर में कोई खास सफलता नहीं हासिल हुई लेकिन कप्तान धोनी के सपोर्ट के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे।

Authors

.

1 COMMENT

  1. श्रावस्ती: सतत विकास लक्ष्य विषयक पर एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here