Meerut STF and police team raided and caught fake books of Rs 35 crore NCRT, a dozen people detained | एसटीएफ और पुलिस टीम ने छापेमारी कर पकड़ी 35 करोड़ रुपए की एनसीआरटी की नकली किताबें, एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया

0
61
.

मेरठएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस और एसटीएफ की टीम ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान मेरठ में 35 करोड़ रुपए के नकली एनसीआरटी किताबें पकड़ी हैं। इस मामले में एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

  • गोदाम के अंदर से मिली किताबों की कीमत करीब 35 करोड़ रुपए है
  • एसटीएफ की टीम ने 6 प्रिटिंग मशीनों को सील किया, पूछताछ जारी

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एनसीईआरटी की नकली किताबें छापकर बेचे जाने की सूचना पर एसटीएफ और थाना परतापुर पुलिस की टीम ने एक गोदाम पर छापा मारकर वहां से बड़ी मात्रा में एनसीईआरटी की किताबें बरामद की है। बरामद किताबों की कीमत 35 करोड़ रूपये बतायी गई है। पुलिस ने इस मामले में करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। गोदाम का मालिक फरार है, पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना परतापुर में गगोल रोड पर एक गोदाम में एनसीईआरटी की नकली किताबों का धंधा हो रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ और थाना परतापुर की संयुक्त टीम ने योजना के तहत छापेमारी की। पुलिस टीम को गोदाम के अंदर से बड़ी संख्या में एनसीईआरटी की किताबें मिली।

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि गोदाम के अंदर से मिली किताबों की कीमत करीब 35 करोड़ रुपए है। गोदाम के अंदर मौजूद किताबों की जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल गोदाम को जांच के लिए सील किया जा रहा है। गोदाम के अलावा उस जगह भी छापा मारा गया जहां किताबों की छपाई का काम हो रहा था। यहां से 6 प्रिटिंग मशीनों को पुलिस ने सील किया है। इस मामले में करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया है।

एसएसपी ने बताया कि गोदाम का मालिक सचिन अभी फरार है, उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। पूछताछ में पता चला कि यहां छपायी की जा रही किताबों को यूपी के अलावा उत्तराखंड, दिल्ली और आसपास के अन्य राज्यों में सप्लाई किया जा रहा था। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here