श्रावस्ती: पोस्ट आफिस प्रशासन कर रहा किसी बड़े हादसे का इंतजार

1
42
.

श्रावस्ती। श्रावस्ती जिले के विकास खण्ड गिलौला बाजार में गिलौला -खुटेहना मार्ग पर 40 वर्ष पुराना स्थित पोस्ट ऑफिस कार्यालय अपनी जर्जर अवस्था पर आंसू बहा रहा है। शायद डाक पोस्ट ऑफिस प्रशासन को किसी बड़े दुर्घटना का इंतजार है। जर्जर डाकखाना आफिस में कार्यरत पैकर कर्मचारी ओंकारनाथ श्रीवास्तव ने बताया कि सब -पोस्ट ऑफिस गिलौला 79 -80 के बीच में गिलौला में त्रिलोकी नाथ त्रिपाठी के मकान में सचालित हुआ था । इन 40 वर्षों में डाक पोस्ट ऑफिस प्रशासन द्वारा ना ही अपनी कोई बिल्डिंग बनवाई गई ,ना ही इस बिल्डिंग का जीर्णोद्धार हुआ  और ना ही कार्यालय का किसी दूसरी जगह स्थानांतरण किया गया । जबकि  डाक सब पोस्ट ऑफिस कार्यालय में कर्मचारियों द्वारा कई बार जिला के पोस्ट ऑफिस इस्पेक्टर राजीव विलोचन मिश्रा  और डाक अधीक्षक बहराइच दुर्गेश शाह व अन्य सक्षम अधिकारियों को जर्जर बिल्डिंग कार्यालय के बाबत शिकायत व शिकायत पत्र दिया जा चुका है ।

एबीवीपी ने विद्यालयों द्वारा अवैध वसूली पर करेगा आंदोलन, प्रशासन को दी चेतावनी

बिल्डिंग के जर्जर अवस्था का संज्ञान होने के बावजूद अब तक पोस्ट ऑफिस प्रशासन द्वारा किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की गई है जबकि सब- पोस्ट ऑफिस कार्यालय में लगभग आधा दर्जन कर्मचारी तैनात है और बहराइच डिवीजन में लगभग ऐसे 32 सब डाकखाना पोस्ट ऑफिस कार्यालय हैं । मालूम हो कि बहराइच डिवीजन में श्रावस्ती और बहराइच दोनों जिला आते हैं । पैकर ओमकार नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि इन 32 डाकखाना पोस्ट ऑफिस में सबसे जर्जर विल्डिंग गिलौला सब डाकखाना पोस्ट ऑफिस का है  ।उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग की स्थिति का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पिछले माह छत का एक अवशेष  डाक पैकर के डाक पैक करने के दौरान उनके सिर पर गिरा था जिसमें उनको  काफी चोटें आई ।काफी दवा कराने के बाद उनके  स्वास्थ्य में अब सुधार हुआ है।

आम आदमी पार्टी गांवों और शहरों में बनाएगी ऑक्सीजन जांच केंद्र : संजय सिंह

इसी तरह से कुछ माह पूर्व एक आम उपभोक्ता पर छत के ईट का एक टुकड़ा निकल कर गिरा था जिसमें उसे काफी चोटें आई थी। बाद में पोस्ट मास्टर द्वारा उस आम उपभोक्ता का इलाज कराया गया था और  किसी तरह से मनाया तब जाकर वैधानिक कार्रवाई से बच सके है।

अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्य सभा सीट पर 11 सितंबर को होगा चुनाव

Authors

.

1 COMMENT

  1. राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 की घोषणा, रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न - First Eye News

    […] श्रावस्ती: पोस्ट आफिस प्रशासन कर रहा क… आपको बता दें कि यह पुरस्‍कार इंटरनेशनल स्‍तर पर खिलाड़ी के पिछले चार साल के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाता है. इंडियन क्रिकेट टीम के जाने माने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा। नेशनल स्पोर्ट्स के लिए बनाई गई  चयन समिति ने रोहित शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है। आपको बता दें कि हिटमैन रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली को खेल रत्न से सम्मानित किया जा चुका है। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here