SSR Death Case CBI Investigation: BJP Leader Suresh Nakhua Names A Young Politician In Sushant Singh CBI Probe

0
45
.

हाइलाइट्स:

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में बीजेपी नेता सुरेश नखुआ ने किया इशारा
  • किसी युवा नेता की भूमिका, कहा- सीबीआई के सामने हो सकते हैं पेश
  • स्पष्ट तौर पर किसी का नाम लिए बगैर किया इशारा, इमेज चमकाने की कोशिश

मुंबई
बॉलिवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के मामले में जांच का आदेश मिलने के बाद सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच चुकी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने एक ‘युवा पॉलिटिशन’ की भूमिका पर ऊंगली उठाई है। उन्होंने कहा कि इस हाई प्रोफाइल मामले में अपनी छवि चमकाने के मकसद से एक युवा नेता पूरी प्लानिंग के तहत खुद ही सीबीआई के सामने जा सकता है।

बीजेपी नेता नखुआ ने हालांकि किसी का स्पष्ट तौर पर नाम नहीं लिया। उन्होंने बताया, ‘बहुत भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक एक युवा नेता अपनी इमेज बचाने के लिए खुद सीबीआई के सामने जा सकता है। आज या कल में यह नेता खुद से ही सीबीआई की टीम के सामने पूछताछ के लिए जा सकता है। बहुत तगड़ी PR रणनीति की प्लानिंग की जा रही है।’

नखुआ के अनुसार ऐसा करके वह ‘युवा नेता’ यह साबित करना चाहेगा कि उसने कुछ किया ही नहीं, इसलिए खुद सीबीआई के सामने आ गया। हालांकि यह नेता कौन है, इस बारे में नखुआ ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सबकुछ खुद ही सामने आ जाएगा। बता दें कि अभी तक इस केस में किसी नेता का नाम नहीं आया है। सुशांत के परिवार ने भी अपनी शिकायत में किसी नेता पर आरोप नहीं लगाए हैं।

ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत कैसे हुई? इस सवाल का जवाब तलाशने में जुटी CBI टीम मुंबई पहुंचते ही ऐक्‍शन मोड में है। शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम ने टीम ने सुशांत के कुक नीरज का बयान दर्ज कर लिया है, वहीं डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात कर ली है। सीबीआई मुंबई में 2 टीम बनाकर काम कर रही है। एक टीम ने बांद्रा पुलिस थाने पहुंचकर केस डायरी और दस्‍तावेज ले लिया है। सीबीआई की टीम सुशांत के घर पर डमी टेस्‍ट की भी तैयारी कर रही है।

बांद्रा पुलिस थाने पहुंचकर सीबीआई की टीम ने मुंबई पुलिस से केस डायरी के अलावा, सुशांत का फोन और लैपटॉप भी अपने कब्‍जे में ले लिया है। सीबीआई की टीम दो हिस्‍सों में बंटकर जांच कर रही है। इनमें से एक टीम को एसपी अनिल यादव लीड कर रहे हैं, जो पुलिस केस फाइल की जांच कर रही है। जबकि दूसरी टीम को एसपी नुपूर यादव लीड कर रही हैं, यह टीम फॉरेंसिक एनालिसिस कर रही है।

डीसीपी अभ‍िषेक त्रिमुखे के अलावा डीजीपी रैंक के एक और अफसर परमजीत सिंह दहिया से भी पूछताछ की खबर है। इस बीच जानकारी यह भी है कि सीबीआई की टीम आज सुशांत के घर जाकर वहां भी जांच करेगी। क्राइन सीन को भी रीक्रिएट किया जा सकता है। सीबीआई के साथ उनके अपने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट भी हैं। सीबीआई इस मामले में सुशांत के कथ‍ित दोस्‍त संदीप सिंह से भी पूछताछ करेगी।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here