HOROSCOPE: 22 अगस्त से 30 अगस्त तक कैसी रहेगी आपके ग्रहों की चाल?

0
37
.

साल 2020 सभी के लिए बहुत बुरा साबित हुआ है। साल के शुरुआत से लेकर वर्तमान समय तक बहुत सी ऐसी घटनाएं घटीं जिससे पूरी दुनिया प्रभावित हुई। ऐसी स्थितियों क्यों उत्पन्न होती हैं इसके पीछे ग्रहों की चाल का बड़ा योगदान होता है। तो आज हम आपके बताएंगे आपके साप्ताहिक राशिफल के बारे में जहां आप पाएंगे सप्ताह का राशिफल, कैसा होगा आपका सप्ताह, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए साप्ताहिक राशिफल।

मेष – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। मंगल अपने घर में हैं जो इस राशि वालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण स्थिति बनाये हुए है। इस राशि वालों का भाग्य साथ देगा जातक के महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगें या कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पटरी पर आने की सम्भावना बनेगीं। भाग्य भी इस राशि वाले जातकों का साथ देगा। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों को प्रमोशन या अच्छे स्थान पर स्थानान्तरण होने की स्थिति बन सकती है। साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है।

वृष – इस सप्ताह इस राशि के जातक भागदौड़ में समय वयतीत कर सकते है लेकिन भागदौड़ का प्रतिफल जातक को मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी व्यापार की दृष्टि से भी यह सप्ताह अनुकूल है। किसी बड़ी कार्ययोजना को आगे बढ़ाने में जातक सफल होगा बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी कोई नई वस्तु खरीदने का अवसर भी मिल सकता है। प्रेम संबंधों में भी थोड़ी प्रगाढ़ता आयेगी। रागात्मक अनुभूतियों में वृद्धि होगी।

मिथुन – इस सप्ताह इस राशि के जातक जातक के लिए अनुकूल रहेगा। शुक्र बुध की स्थिति अनुकूल है इसलिए कोई बड़ी कार्ययोजना भी बन सकती है। लेकिन राहु की भी उपस्थिति है जो कार्यों में थोड़ा व्यवधान की भी स्थिति बनाता है इसलिए सावधानी से कार्य करें सोच-समझकर ही व्यवसाय में पैसा लगाये तभी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है संगीत कला में रुचि बढ़ेगी कला से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है कला से धनार्जन का अच्छा योग बन सकता है।

5 सितंबर को घोषित होगा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

कर्क – इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव महसूस करेगें। अनावश्यक उलझनों एवं तनाव के कारण जातक दबाव महसूस कर सकता है। व्यापार आदि में भी दबाव बना रहेगा। सप्ताह का अन्त आते-आते स्थितियाँ अनुकूल होगीं। किसी बड़ी कार्ययोजना की आधारशिला बन सकती है। विगत परेशानियों से राहत मिलने के कारण जातक राहत महसूस करेगा। और जातक के कार्य जो विलम्बता के कारण उलझे हुए थे सब पर आने लगेगें। शिव की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

 सिंह – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। सूझ-बूझ से काम लेगें बुद्धादित्य योग के कारण जातक अपने कार्यों को बड़ी कुशलता के साथ आगे बढ़ाने में सफल होगा। जातक की बड़ी पहचान बनेगी जातक को लोग सहयोग भी करेगें। जिससे जातक अपने कार्यों को और अधिक कुशलतापूर्वक करने में सफल होगें । व्यवसाय की दृष्टि से समय अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा और बड़े लाभ की स्थिति बनेगी।

कन्या – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक द्वन्द की स्थिति रहेगीं लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं यद्यपि खर्च की अधिकता रहेगी लेकिन खर्च अनूकूल कार्यो में होगें।व्यापार की दृष्टि से समय मिला-जुला है बाजार में सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

BJP विधायक जन्मेजय सिंह का 75 वर्ष की उम्र में निधन

तुला – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं सप्ताह के प्रारम्भ थोड़ा मानसिक द्वन्द रहेगा। सोच-समझकर कार्य करें तो लाभ की स्थितियाँ बनी रहेगीं। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगीं सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च न करें नहीं तो आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक – इस सप्ताह इस राशि के जातक  सक्रिय बने रहेगें। मंगल मजबूत स्थिति में है इसलिए जातक की हनक बनी रहेगी। जातक अपने साहस से बड़े बड़े कार्यों को आगे बढ़ाने में सफल होगा। जातक यदि सरकारी सेवा में होगा तो उसे शासन प्रशासन का पूरा सहयोग मिलेगा। और जातक अपने महत्व को स्थापित करने में सफल होगा। खिलाड़ियों एवं सेना पुलिस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है ।

धनु – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि भागदौड़ रहेगी थोड़ी मानसिक चिंता रहेगी लेकिन मंगल की स्थिति अनुकूल होने के कारण लोगोंका सहयोग जातक पर बना रहेगा पुरानी बातों में न उलझें नई परिस्थितियों में नये तरीके से सोच-समझकर कार्यों को आगे बढ़ाये जो कार्य वर्तमान में चल रहा है उसे नियति समझे और अपने कार्यों को निष्ठापूर्वक आगे बढ़ाने के लिए सतत् प्रयास करें। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

सेना की वर्दी पहनकर DM से मिलने पहुंचा जवान, बोला- साहेब भूमाफियाओं से बचा लो | mau – News in Hindi

मकर – इस सप्ताह इस राशि के जातक अपने अथक परिश्रम से स्थिति को अनुकूल बनाने में सफल होगें अत्यधिक परिश्रम करेगें कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगें। निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है बड़े धन लाभ की स्थिति बन सकती है। व्यापार आदि की दृष्टि से भी स्थिति अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है।

कुंभ – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। व्यापार आदि में रुचि बढ़ेगी क्रोध पर थोड़ा नियन्त्रण रखें अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें नहीं तो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय मिला-जुला रहेगा। जातक अपने अथक परिश्रम से स्थिति को पटरी पर लाने में सफल होगा। घर परिवार में उतार-चढ़ाव के साथ शान्ति बनी रहेगी शनि को दीपक जलाने से राहत मिलेगीं स्थितियां अनुकूल होगीं।

मीन – इस सप्ताह इस राशि का स्वामी अभी वक्री अवस्था में चल रहा है। इसलिए मानसिक उलझनों की स्थिति रहेगीं। कोई नया कार्य अभी कुछ महीनों तक प्रारम्भ न करें व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने से लाभ की स्थिति बनेगीं। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा पढ़ाई-लिखाई से जुड़ी अभी थोड़ी मानसिक उलझनें अभी बनी रहेगीं इसलिए थोड़ा धीरज से कार्य करें और अपनी सक्रियता बनायें रखें। कुछ ही महीनों के बाद स्थितियों में गुणात्मक सुधार होगा और जातक को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। लेकिन अभी सावधानी बनाये रखें विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।- डॉ. त्रिलोकीनाथ ज्योतिर्विद् एवं वास्तुविद्

लखनऊ: KGMU के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी कोरोना संक्रमित

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here