Youth troubled by usury committed suicide, family members performed protesting outside the metropolitan police station | सूदखोरी से परेशान युवक ने की खुदकुशी, पुलिस चौकी के बाहर परिजन ने शव रखकर किया प्रदर्शन

0
41
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Youth Troubled By Usury Committed Suicide, Family Members Performed Protesting Outside The Metropolitan Police Station

लखनऊ10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को परिजनों ने महानगर में काफी देर तक हंगामा किया। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

  • कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजन को कराया गया शांत
  • शुक्रवार को युवक प्रिंस ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

लखनऊ में सूदखोरी से परेशान एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रुपए अदा होने के बाद भी सूदखोर लड़के पर दबाव बना रहे थे। पीड़ित परिवार ने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

पूरा मामला जिले के महानगर के निशातगंज का है। यहां कि गाली नंबर पांच में रहने वाले प्रिंस सोनकर पुत्र स्वर्गीय मंजीत सोनकर ने वहीं के राजाबाबू सोनकर,रवि सोनकर,दीपक कश्यप और सिमरन से व्यापार करने के लिए बीते कुछ महीने पहले 60 हजार रुपए उधार लिए थे।

सूदखोरों ने प्रिंस से रकम के अलावा ब्याज भी लेने की बात कही थी। पीड़ित मृतक प्रिंस की मां ज्योति सोनकर का कहना है कि बेटे ने सूदखोरों को पूरी रकम और उसका ब्याज वापस कर दिया था। लेकिन, आरोपी बार-बार प्रिंस पर ब्याज अदा करने का दबाव बना रहे थे। काफी समय से आरोपियों ने प्रिंस को इतना परेशान कर दिया कि वो गुमसुम रहने लगा। यही नहीं कुछ दिन पहले ही आरोपी दीपक कश्यप ने प्रिंस की बाइक भी छीन ली थी।

सुसाइड नोट लिख कर बयां कि दास्तां
प्रिंस ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने सूदखोरों द्वारा परेशान किए जाने कि बात लिखी थी। इसके बाद परिजनों ने हंगामा किया था। प्रिंस ने गुरुवार की शाम को खुदकुशी की थी। परिजन उसे लेकर आनन-फानन में सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां उसने शुक्रवार को दम तोड़ दिया।

शव रखकर किया प्रदर्शन

शुक्रवार को परिजन ने प्रिंस के शव को रखकर निशातगंज पुलिस चौकी के बाहर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि आरोपियों को पकड़ कर कार्रवाई की जाए। वहीं, मलीहाबाद सड़क हादसे में रामकुमार की मौत के बाद परिजनों ने शव को हरदोई रोड पर रखकर लगाया जाम। मौके पर उपजिलाधिकारी व पुलिस बल मौजूद परिजन से बातचीत कर उन्हें शांत कराया।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here