बेरूत धमाके में पैदा हुआ था ये बच्चा, गिरते अस्पताल में हुआ था जन्म george was born in beirut explosions woman gave birth him in very worse conditions lebanon

3
119
.

धमाके के जबरदस्त कंपन्न से अस्पताल के सभी शीशे फूट गए और वहां रखा सारा सामान तहस-नहस हो गया. धमाके की जद में आए अस्पताल की छतें और दीवारें भी टूटकर गिरने लगी थीं.

जॉर्ज (Photo Credit: https://www.instagram.com/miraclebabygeorge/)

नई दिल्ली:

4 अगस्त को लेबनान (Lebanon) की राजधानी बेरूत (Beirut) में हुए धमाकों ने पूरे देश को तबाह कर दिया था. इन धमाकों में 170 से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई और करीब 6000 लोग इसमें घायल हुए थे. बेरूत (Beirut Explosions) में हुए धमाके इतने शक्तिशाली थे कि उसने 2 किलोमीटर की रेंज में आने वाले सभी घर, मकान, दुकान, इमारत, वाहनों को तहस-नहस कर दिया. बेरूत में हुए धमाकों को 18 दिन हो चुके हैं, लेकिन विनाश के बड़ी-बड़ी निशानियां वहां अभी भी मौजूद हैं. धमाकों के बाद लेबनान सरकार की पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें- पौधे लगाने में मालिक की मदद कर रहे कुत्ते का वीडियो वायरल, दिल खोलकर प्यार लुटा रहे लोग

बेरूत धमाकों से जुड़ा एक बच्चा सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं बटोर रहा है. जी हां, जॉर्ज नाम के इस बच्चे का जन्म उस वक्त ही हुआ था जब बेरूत में धमाके हुए थे. हैरानी की बात ये है कि बेरूत में जिस जगह धमाके हुए थे, उसके काफी नजदीक स्थित एक अस्पताल में महिला ने जॉर्ज को जन्म दिया था. धमाके के बाद जहां एक ओर तरफ चारों ओर लाशें बिखरी हुई थीं तो वहीं दूसरी ओर जॉर्ज का इस धरती पर आगमन हुआ था. सोशल मीडिया पर जॉर्ज को मिरेकल बेबी जॉर्ज के नाम से काफी पहचान मिल रही है. जिस तरह बेरूत के धमाकों में जॉर्ज का जन्म हुआ, उसे देखते हुए लोग उसे अंधेरे में रोशनी का प्रतीक मान रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Viral: 93 साल की दादी मां ने ‘आंख मारे’ पर लगाए ऐसे ठुमके, सोशल मीडिया पर मच गया ‘बवाल’

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी मिरेकल बेबी जॉर्ज नाम से एक अकाउंट बना गया है. इस अकाउंट पर 4 अगस्त के मंजर की वीडियो भी पोस्ट की गई है. वीडियो में आप देखेंगे कि जॉर्ज की मां को लेबन पेन होने पर अस्पताल में भर्ती किया जा रहा था, तभी वहां हुए धमाके के बेहद ही ताकतवर कंपन्न की वजह से अस्पताल के सभी शीशे फूट गए और वहां रखा सारा सामान तहस-नहस हो गया. इतना ही नहीं धमाके के बाद अस्पताल की छतें और दीवारें भी टूटकर गिरने लगी थीं.

ये भी पढ़ें- Viral: वैश्विक परंपरा बना ‘नमस्कार’, फ्रांस के राष्ट्रपति ने हाथ जोड़कर जर्मन चांसलर का किया स्वागत

जॉर्ज को जन्म देने वाली बहादुर मां इम्मानुएल लतीफ ने बताया कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया था, उस वक्त वे लेबर पेन से कराह रही थीं. उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें वॉर्ड की ओर ले जाया गया, उसी वक्त एक भयानक धमाका हुआ और अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. महिला ने बताया कि जॉर्ज की डिलीवरी के समय वे सिर्फ अस्पताल की छत देख रही थीं कि वह गिर न जाए. जॉर्ज की डिलीवरी के बाद उसे बिना नहलाए ही अस्पताल से बाहर लाया गया और किसी से लिफ्ट लेकर बेरूत के बाहर एक सुरक्षित अस्पताल में मां-बेटे को भर्ती कराया गया.


Read full story

First Published : 22 Aug 2020, 04:14:21 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here