यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन

5
78
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चल रही यूरिया की कालाबाजारी और किल्लत के खिलाफ शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर प्रदेश के सभी जनपदों में जिला एवं शहर इकाइयों द्वारा प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन किया गया। और प्रदेश में व्याप्त यूरिया संकट के लिए प्रदेश की योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जिम्मेदार ठहराते हुए किसानों को यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने हेतु ज्ञापन सौंपा गया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने विधानसभा में बुनकरों के हित में उठाया सवाल, बुनकर आयोग बनाने की मांग

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि प्रदेश में जिस तरह से सहकारी समितियों से यूरिया खाद गायब कर दी गयी है,  उससे यह साफ होता है कि प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी सरकारी मिलीभगत से की जा रही है। सरकारी संरक्षण में बिचैलियों ने प्रदेश में यूरिया संकट पैदा करके किसानों को बर्बाद करने का षडयंत्र रचा है। कोरोना महामारी के इस आपदा काल में यह कालाबाजारी किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही है जबकि कोरोना आपदा, प्राकृतिक आपदा, बाढ़ और ओलावृष्टि से पहले ही किसान टूट चुका है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार सहकारी समितियों को खत्म करके किसानों को खुले बाजार के हवाले करके निजी क्षेत्र को बढ़ावा देने का काम कर रही है।

विधानसभा में CM योगी ने आप सांसद संजय सिंह पर बोला हमला, नमूना बता कर उड़ा दी खिल्ली

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेसनीत यूपीए सरकार में किसानों का हित सर्वोपरि था। भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा अब खुलकर सामने आ गया है। किसानों के हितों के लिए कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करने के लिए प्रतिबद्ध है।

POP not only Ganesh idol of clay is required | पीओपी नहीं सिर्फ  मिट्टी की गणेश प्रतिमा ही चाहिए

आपको बता दें कि आज यूरिया खाद को लेकर कांग्रेस के प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन में प्रदेश के सभी 75 जनपदों में आन्दोलन किया गया। लखनऊ में जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी एवं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान के नेतृत्व में लखनऊ प्रभारी प्रदेश सचिव रमेश कुमार शुक्ल एवं वरिष्ठ नेताओं सहित सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

UP में ब्राह्मण सियासत पर पहली बार बोले सीएम योगी, राम और परशुराम में तात्विक रूप से कोई भेद नहीं | ayodhya – News in Hindi

Authors

.

5 COMMENTS

  1. जम्मू कश्मीर की सभी पार्टियों ने एक सुर में कहा- धारा 370 वापस लागू हो - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here