यूरिया घोटाला: जिले के टॉप-20 बायर्स में शामिल हुआ यूरिया विक्रेता, खुद को बेच डाली इतनी यूरिया

0
48
.

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में घोटालों का सिलसिला काफी लंबे समय से चलता चला आ रहा है। अब यूपी में यूरिया खाद घोटाले से पर्दा उठा है। यूरिया खाद घोटाले में बेलघाट के सचिव प्रेमपाल जिले के टॉप-20 बायर्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। दरअसल यूरिया खाद घोटाले में जिले के टॉप-20 बायर्स की पड़ताल में एक बड़ा खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि साधन सहकारी समिति बेलघाट के सचिव प्रेमपाल पर इलाके के किसानों पर खाद की बिक्री की जिम्मेदारी है।

NCERT की 35 करोड़ की डुप्लीिकेट किताबें पकड़े जाने पर अखिलेश यादव ने भाजपा को सुनाई खरी-खोटी

हैरानी की बात तो ये है कि उन्होंने खुद को ही इतनी ज्यादा यूरिया खाद बेच दी कि वो मौजूदा वित्त वर्ष में जिले के टॉप-20 यूरिया बायर्स की लिस्ट में शुमार हो गए। आपको बता दें कि जिला कृषि रक्षा अधिकारी डॉ. संजय यादव बेलघाट ब्लाक के साऊंखोर बुजुर्ग निवासी प्रेमपाल की जांच कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने धौला कुआं में विस्फोटक के साथ ISIS के आतंकी को दबोचा, हो सकता था बड़ा हमला

ब्लाक में ब्रह्मदेवा निवासी अभिषेक कुमार एवं गुड्डी देवी के नाम पर इतनी ज्यादा यूरिया खरीदी गई कि वे दोनों टॉप-20 बायर्स की सूची में शामिल हो गए हैं और अब अब वो जांच के घेरे में आ गए हैं। बताते चलें कि  अभिषेक कुमार, गुड्डी देवी और नेबूलाल से बात कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कोई सामने नहीं आ रहा है और न हीं वो लोग फोन पर उपलब्ध हो पा रहे हैं।

प्रयागराज: लॉकडाउन में गिरफ्तार केरल और पश्चिम बंगाल के 2 जमातियों को मिली जमानत | allahabad – News in Hindi

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here