Indian railway platform ticket 50 rupees, सावधान ! रेलवे स्टेशन जानें से पहले चेक कर लें अपनी जेब, नहीं तो सकती है फजीहत

6
194
.

अगर आप अपने किसी रिश्तेदार, परिवार के सदस्य या किसी दोस्त को रेलवे स्टेशन छोड़ने या लेने जा रहे हैं, तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

रेलवे स्टेशन (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

अगर आप अपने किसी रिश्तेदार, परिवार के सदस्य या किसी दोस्त को रेलवे स्टेशन (Railway Station) छोड़ने या लेने जा रहे हैं, तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. क्योंकि जब आप प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए अपनी जेब हाथ डाले तो टिकट के पैसे काम पड़ जाएं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक रेलवे प्लेटफॉर्म (Railway Platform) टिकट वायरल हो रहा है. जिसमें प्लेटफॉर् टिकट का दाम 50 रुपया लिखा है. लोग इस टिकट को देखकर काफी परेशान होते दिखाई भी दिए. कुछ लोगों ने तो इस टिकट को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा. 5 रुपये का प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये का हो गया और कितना विकास चाहिए ?

यह भी पढ़ें: गोरखपुर से छिन जाएगा सबसे बड़े रेलवे प्लेटफॉर्म का खिताब

पुणे जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ा !

सोशल मीडिया पर जो प्लेटफॉर्म टिकट वायरल हुआ. वो टिकट पुणे जंक्शन रेलवे स्टेशन का है. यहां पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए हैं. यहां प्लेटफॉर्म में प्रवेश करने के लिए आपको पचास रुपये देने होंगे. वहीं, वायरल हो रहे इस प्लेट फॉर्म टिकट पर स्थानीय रेलवे विभाग ने ट्विट के जरिए सफाई दी. रेलवे ने ट्वीट कर लिखा, पुणे जंक्शन द्वारा प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 50 रखने का उद्देश्य अनावश्यक रूप से स्टेशन पर आने वालों पर रोक लगाना है जिस से सोशल डिसटेनसिंग का पालन किया जा सके. रेलवे प्लेटफार्म टिकट की दरों को कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों से ही इसी प्रकार नियंत्रित करता आया है.

यह भी पढ़ें: Exclusive: बाढ़ में बही BSF की फेन्सिंग, 15 अगस्त को लेकर हमले की साजिश रच रहे आतंकी

दरअसल, पुणे जंक्शन रेलवे स्टेशन ने कोरोना महामारी के बीच प्लेटफॉर्म में भीड़ कम करने के लिए ही टिकटों के दाम बढ़ाए गए हैं. यहां आप को बता दें कि पूरे भारत में किसी भी रेलवे स्टेशन (Railway Station) में प्रवेश करने के लिए टिकट की अधिकतम कीमत 10 रुपये ही है.


Read full story

First Published : 22 Aug 2020, 06:48:17 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

6 COMMENTS

  1. यूपी विधानसभा में 27 विधेयक लाना, बिना चर्चा के स्वीकृत कराना, लोकतंत्र के लिए काला दिन और संविधान

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here