ISIS terrorist Yusuf Khan, resident of Balrampur, ATS teams become active | दिल्ली से पकड़ा गया आईएस का आतंकी अबू युसुफ खान यूपी का रहने वाला, राज्य में एटीएस की कई टीमें अलर्ट मोड पर

0
38
.

लखनऊ14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में आईएस के संदिग्ध आतंकी के पकड़े जाने के बाद यूपी एटीएस अलर्ट हो गई। युसुफ यूपी के बलरामपुर जिले का रहने वाला है। एटीएस की टीम वहां के लिए रवाना हो गई।

  • ्दिल्ली की स्पेशल सेल ने संदिग्ध आतंकी को एनकाउंटर के बाद पकड़ा था, दिल्ली पहुंची यूपी एटीएस की टीम
  • बताया जा रहा कि आतंकी यूपी के बलरामपुर जिले का रहने वाला है, एक टीम बलरामपुर भेजी गई

दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किया है। ये आतंकी आईईडी के साथ शुक्रवार रात धौला कुआं से करोलबाग जाते वक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा। आतंकी के यूपी से कनेक्शन के बाद यहां एटीएस अलर्ट मोड पर है। सूचना मिलने पर एक टीम दिल्ली स्पेशल सेल पहुंची। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आतंकी अबू युसुफ खान को जिस जगह अटैक करना था, वहां रेकी भी कर चुका था।

सूत्रों के मुताबिक, अबू युसुफ यूपी के बलरामपुर जिले का रहने वाला है। इसके पास से 2 आईइडी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में इसके कुछ और साथी हैं जो अबू यूसुफ को मदद दे रहे थे। पुलिस उनकी भी धरपकड़ के लिए रेड कर रही है।

एनसीआर पुलिस अलर्ट

स्पेशल सेल दिल्ली से बातचीत के बाद यूपी एटीएस की एक टीम बलरामपुर भी भेजी गई है। सूचना मिली है कि अबू के पास जो बाइक (अपाचे) मिली है, उस पर यूपी के किसी जिले का नंबर है। एटीएस की टीम बाइक और उसके नंबर को लेकर जानकारी कर रही है। नेपाल बॉर्डर के बाद दिल्ली एनसीआर बॉर्डर पर पुलिस को अलर्ट किया गया है।

उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी
पूरे यूपी में भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस महानिदेशक ने सभी फील्ड के अधिकारियों को इस मामले में जरूरी कदम उठाने के लिए निर्देशित किया है। सूत्रों के मुताबिक, डीजीपी से बात के बाद गृह सचिव ने मुख्यमंत्री को मामले की जानकारी दी है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here