Security increased in UP after terrorist caught in encounter in Delhi, IB issued alert | दिल्ली में आईएस का आतंकी पकड़े जाने के बाद राज्य में सुरक्षा बढ़ाई गई, आईबी ने जारी किया था अलर्ट

0
87
.

लखनऊ16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आईबी से अलर्ट मिलने के बाद यूपी में भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

  • डीजीपी ने प्रदेश के सभी अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए
  • एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि सूचना मिलने के बाद अलर्ट जारी किया गया है

दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली में पकड़े गए आतंकी के बाद डीजीपी एच सी अवस्थी ने उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं बताया जा रहा दिल्ली में यूपी के जुड़े कुछ लोगों के सम्पर्क में था। जिसके बाद यह अलर्ट जारी किया हुआ हैं।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार ने बताया कि दिल्ली में आईईडी के साथ एक व्यक्ति के गिरफ़्तारी के बाद पूरे यूपी में भी सतर्कता बरतने के आदेश प्राप्त हुए हैं। पुलिस महानिदेशक ने सभी फ़ील्ड के अधिकारियों को इस मामले में सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देशित किया है। आईबी ने उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को अलर्ट की सूचना भेजी हैं।

प्रदेश के सभी सीमाओं पर बढ़ाई गई चौकसी
उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसियों ने यूपी पुलिस को भारत-नेपाल सीमा से आतंकी घुसपैठ की साजिश करने की सूचना मिली हैं।यूपी एटीएस ने खुफिया एजेंसियों के अलर्ट को गंभीरता से लिया है। जिसके बाद भारत-नेपाल सीमा पर हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर क्व निर्माण के बाद लखनऊ के पत्रकारों के मोबाइल पर लगातार तीन दिन तक तबाह करने की धमकी दी गई थी। शनिवार सुबह दिल्ली में मुठभेड़ के बाद एक आतंकी आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया हैं।

दिल्ली में पकड़ा गया है आईएस आतंकी

दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और आतंकी के बीच कई राउंड फायरिंग हुई थी। आतंकी के पास आईईडी विस्फोटक भी मिला है, उसे निष्क्रिय किया जा रहा है। पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ खान है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here