terrorist caught in delhi| Delhi Police arrives Balrampur | दिल्ली पुलिस आतंकी को लेकर यूपी के बलरामपुर उसके घर पहुंची, पिता और भतीजे को हिरासत में लिया

0
116
.

बलरामपुर43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आईएस के घर से पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल कुछ सामान भी बरामद किया है।

  • पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी को दिल्ली में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था

लखनऊ. दिल्ली में पकड़ा गया आईएस का आतंकी मुस्तकीम उर्फ यूसुफ खान पुलिस पूछताछ में कई बड़े खुलासे कर रहा है। ​​​​​​​दिल्ली पुलिस उसे लेकर यूपी के बलरामपुर जिले उसके घर पहुंची। घर के पास यूसुफ का पिता मुबीन चूड़ी का काम करता है। मुबीन को गांधीनगर उतरौला से, जबकि उसके भतीजे फारुक भी गांधीनगर से पकड़ा गया है। आतंकी गतिविधियों में शामिल कुछ सामान भी बरामद हुआ हैं।

दिल्ली स्पेशल सेल ने बलरामपुर के ईदगाह से मोहल्ले से दोनों की गिरफ्तारी की है। पुलिस की स्पेशल सेल ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के अबू यूसुफ खान आतंकी को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और आतंकी के बीच कुछ राउंड फायरिंग हुई थी। शुरुआती पूछताछ के बाद आतंकी को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 8 दिन की पुलिस रिमांड पर दे दिया।

शनिवार को ही उतरौला थाने में मुस्तकीम उर्फ अबू उर्फ यूसुफ की गुमशुदगी की सूचना थाने में उसके पिता ने दी थी। तब पुलिस ने बताया कि वह तो दिल्ली में पकड़ा गया। यह सुनकर उसका पिता सोच में पड़ गया। मुस्तकीम के गांव बढ़या भैसाही के पूर्व प्रधान ने बताया कि मुस्तकीम परिवार में सबसे बड़ा है। उसके तीन भाई और एक बहन है। प्रधान की मानें तो मुस्तकीम बीते दिन अपने घर से करीब तीन किमी दूर कॉस्मेटिक की दुकान पर देखा गया था, जिसके बाद से वह नहीं दिखा।

उधर, इस बात का भी पता चला है कि मुस्तकीम शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे उतरौला से बस द्वारा लखनऊ पहुंचा था। जहां से उसने अपनी बहन को फोन किया और 10 मिनट में मिलने की बात कही। लेकिन कुछ ही देर में मुस्तकीम का फोन बंद हो गया। उसके बाद वह दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ में गिरफ्तार किया जाता है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, पूछताछ में आतंकी अबू यूसुफ अफगानिस्तान खुरासान में जाकर हिजरत की योजना बना रहा था। उसने पत्नी और चार बच्चों का पासपोर्ट भी बनवा लिया था। अबू हुजैफा अल बाकिस्तानी के मारे जाने के बाद उसकी योजना टल गई थी। फिलहाल दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की मदद से गिरफ्तार आतंकी से हुई पूछताछ के बाद उसके घर छापेमारी करने पहुंची है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here