Terrorist caught in Delhi hails from Balrampur in UP, sitting in Afghanistan, the boss was giving him command! | आतंकी हमले की साजिश बुन रहा था यूपी का रहने वाला आतंकी युसुफ खान, अफगानिस्तान में बैठे आका उसको दे रहे थे कमांड !

0
44
.

लखनऊ33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में पकड़ा गया आतंकी यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। एटीएस की टीम उसके गांव पहुंच गई है। इस बात यह जानकारी सामने आई है कि उसे अफगानिस्तान में बैठे आका कंट्रोल कर रहे थे।

  • दिल्ली से लेकर कश्मीर से जुड़े आतंकी के सम्पर्क में था पकड़ा गया आतंकी,
  • देश की सुरक्षा एजेंसियों हर पहलू की जांच कर रही हैं, यूपी एटीएस भी अलर्ट

दिल्ली में पकड़ा गया उत्तर प्रदेश जिले के बलरामपुर निवासी आतंकी को अफगानिस्तान से ऑपरेट किया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार आतंकी को इस्लामिक स्टेट के कमांडर अफगानिस्तान में बैठकर कंट्रोल कर रहे थे। वह भारत में आतंकी वारदातों की साज़िश बना रहा था। वह कश्मीर के आईएसआईएस से जुड़े लोगों के संपर्क में भी था। हालांकि जांच टीम बलरामपुर (उत्तर प्रदेश) जांच करने पहुंच गई हैं। एडीजी एलओ प्रशान्त कुमार कहना है कि पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया दिल्ली में पकड़े गए सम्पर्क यूपी से हो सकते हैं।

सीएए के विरोध के जरिये अपनी मजबूती बनाने में था लगा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले पकड़े गए खुरासान माड्यूल के आतंकी अबु के सम्पर्क में था। आईएसआईएस ऑपरेटिव इस्लामिक स्टेट के साथ (हाईएसकेपी) के संचालकों के साइबरस्पेस के जरिए संपर्क में था। खुरासान मॉड्यूल के आतंकी इससे पहले आतंकी संशोधन कानून को लेकर देशभर में जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान शामिल होने की सूचना पहले ही मिल चुकी हैं।

इसके बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसी के ऑपरेशन में इस बात का खुलासा हुआ था कि उत्तर भारत के कुछ लोग इसके निशाने पर है। खुरासान मॉड्यूल के लोग खासतौर से दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में अपनी मजबूत बनाने में जुटा है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो आइए वर्षों से दिल्ली के निशाने पर लेने की कोशिश में जुटा था। खुफिया एजेंसियों के द्वारा चलाए गए ऑपरेशन के दौरान इस मॉड्यूल से जुड़े कुछ संदिग्ध मौत का खुलासा किया था। इसके लिए सीमा पार बैठे उनके आकाओं ने स्पेशल सेल को दिल्ली भेजा था।

मार्च 2020 में गिरफ्तार हुए कश्मीरी दम्पति
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मार्च 2020 में मुस्लिम दंपति को जामिया नगर से गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर सीएए के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप बताया गया था। दिल्ली पुलिस का दावा है कि जहांजेब सामी और हीना बशीर के तार (आईएसआईएस) के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े होने हुए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में पकड़े गए अबू यूसुफ खान इनके सम्पर्क में था।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here