UP में ब्राह्मण सियासत पर पहली बार बोले सीएम योगी, राम और परशुराम में तात्विक रूप से कोई भेद नहीं | ayodhya – News in Hindi

0
47
.
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा (Up Assembly) शनिवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई है. शनिवार को कई अहम विधेयक पास कराने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सदन को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ब्राह्मण सियासत पर विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए पुराना क़िस्से का ज़िक्र किया. साथ ही कहा कि राम और परशुराम में तात्विक रूप से कोई भेद नहीं है.

सीएम योगी  ने कहा कि फिर से समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है. ये वे ही लोग हैं, जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं. जो लोग आज जातिवाद का नारा लगा रहे हैं, जब सत्ता में आते हैं तो कन्नौज के नीरज मिश्रा नाम के बीजेपी के कार्यकर्ता का सिर काटकर घुमाते हैं और उस शर्मनाक घटना के बाद भी जनता से माफी नहीं मांगते हैं. ये वही लोग हैं जो तिलक और तराजू की बात कर इस समाज को बार-बार गाली देते थे. आज नए रूप से उमंग के माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं.

राम और परशुराम में तात्विक रूप से कोई भेद नहीं

सीएम योगी ने कहा कि राम और परशुराम में तात्विक रूप से कोई भेद नहीं है. दोनों ही भगवान विष्णु के अवतार हैं. ये केवल बुद्धि का भेद है. जहां बुद्धि का स्तर संकीर्ण और छोटा होता है वे लोग भ्रम में पड़ते हैं. लेकिन तात्विक रूप से शास्त्र ने कोई भेद नहीं माना है. सीएम ने इस दौरन तुलसीदास द्वारा रचित धनुष प्रसंग का जिक्र किया और कहा कि अगर इन लोगों ने राम और परशुराम को समझा होता तो ऐसा नहीं करते. दुर्भाग्य है इन लोगों का कि ये देश की खुशी के साथ खुश नहीं हो सकते.रोम की बात करनेवाले भी अब राम-राम चिल्लाने लगे 

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गणेश चतुर्थी की बधाई के साथ अपना संबोधन शुरू किया. हम सबके लिये ये गौरव का विषय है कि 492 वर्षों से चला आ रहा विवाद ख़त्म हुआ है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम की ताक़त का कुछ लोगों तो अंदाज़ा नहीं था. कुछ लोगों की कुंठा उनकी बातों में निकल रही है.

गृह मंत्री ने कश्मीर की धारा 370 को हटा दिया. इसके ठीक एक साल बाद इतने सालों पुराना राम मंदिर विवाद माननीय मोदी जी और गृह मंत्री ने ख़त्म कर  दिया. रोम की बात करनेवाले भी अब राम-राम चिल्लाने लगे हैं. वो लोग अब जान गए हैं कि यूपी मे अब राम नाम से ही वैतरणी पार होनी है.

आम आदमी पार्टी पर किया तंज

इस दौरान सीएम योगी योगी आदित्यनाथ ने कोरोना पर प्रदेश का आंकड़ा पेश किया. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में ये महामारी फैली हुई है. अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा है. हम लोगों को भी मजबूरी में संक्रमण रोकने के लिए लोगों का आस्था को भी रोकना पड़ता है. लोग सहयोग कर रहे है. हमें इस बात की ख़ुशी है. इस दौरान योगी ने आम आदमी पार्टी पर कहा जिन लोगों ने यूपी, बिहार के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया, वो यूपी आकर उल्टे सीधे वक्तव्य दे रहे हैं.

यूपी की बात करते हैं दिल्ली के क्या हाल कर दिए?

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में प्रति लाख पर यूपी मे बारह मौते हैं, जबकि दिल्ली मे 124. ये दिल्ली मे सत्ता में बैठे घिनौने चेहरे हैं, जो यूपी की बात करते हैं लेकिन दिल्ली में क्या हालत कर दी? उस पर बात नहीं करते. यूपी में हालात पूरे देश में सबसे बेहतर हैं.

यूपी में 40 जिले बाढ़ प्रभावित

सीएम योगी ने बाढ़ को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने बातया कि प्रदेश के 40 ज़िले ऐसे हैं, जो बाढ़ से प्रभावित हैं. सभी विधायक और मंत्री राहत कार्य पहुंचाने में लगे हुए हैं और विपक्ष राजनीति करने में. कुछ लोग अपनी पूरानी आदत से मजबूर हैं.

तीन तलाक में सबसे ज्यादा एफआईआर यूपी में

सीएम ने कहा कि ट्रिपल तलाक़ मामले में सबसे ज़्यादा एफआईआर यूपी में हुए. एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि अपराध के मामले में अब हम कई राज्यों से पीछे हैं जबकि यूपी सबसे बड़ा राज्य है. स्वच्छता के मामले में भी यूपी ने कई पुरस्कार जीते हैं इसके लिए मैं नगर विकास विभाग को बधाई देता हूं.

विपक्ष सामना नहीं करना चाहता, षड्यंत्र करना चाहता है

विपक्ष चर्चा का सामना नहीं करना चाहता. षड्यंत्र करना चाहता है. सभी विधायकों ने 20 सालों में जो काम नहीं हुआ वो किया है. अब और तीव्र गति से विकास यूपी में किया जाएगा. योगी ने कहा कि सदन में विपक्ष ने जैसे तख्ती आज लटकाई हुई है, अपराधी की मेरठ में टांगी गई तख्ती की याद दिलाती है. जनता इन्हें माफ नहीं करेगी. सीएम ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है.

इनपुट: अनामिका सिंह



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here