WHO Chief Adhanom Ghebreyesus Hopes Coronavirus Will End In Less Than 2 Years – WHO ने बताया कब तक खत्म होगा कोरोना का कहर?

0
42
.

WHO प्रमुख टेडरोस अधानोम घेब्रेसस. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 2.26 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित
  • अब तक 7.93 लाख मरीजों की हुई मौत
  • भारत में कोरोना के मामले 29 लाख के पार

जेनेवा:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने शुक्रवार को कहा कि आशा है कि दो साल से कम वक्त में कोरोनावायरस (Coronavirus) धरती से खत्म हो जाएगा. COVID-19 स्पैनिश फ्लू (Spanish flu) से कम वक्त में समाप्त हो जाएगा. WHO प्रमुख टेडरोस अधानोम घेब्रेसस ने शुक्रवार को जेनेवा स्थित संगठन के मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि दो साल से कम वक्त में कोरोना महामारी धरती से खत्म हो जाएगी.’ उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि 1918 में फैली महामारी से कम वक्त में कोरोना खत्म हो जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें

संगठन के प्रमुख ने आगे कहा कि उस समय की तुलना में आज सभी देश तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और इसकी वजह से भी कोरोना महामारी तेजी से फैली है. यहां ये कहना भी जरूरी होगा कि उस समय की तुलना में हम टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भी आगे बढ़े हैं और यह हमारे लिए फायदेमंद है.

डोनाल्ड ट्रंप ने रोकी फंडिंग तो WHO के डायरेक्टर जनरल का आया बयान, बोले- हम अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर…

उन्होंने कहा, ‘संसाधनों का अधिकतम प्रयोग कर और आशा करें कि हमारे पास अतिरिक्त संसाधन जैसे वैक्सीन हो, तो मुझे लगता है कि हम इसे (कोरोनावायरस) 1918 में फैले बुखार से कम वक्त में खत्म करने में कामयाब रहेंगे.’

कोरोना केसों में भारी कमी, चीन के बीजिंग शहर में बाहर निकलने के लिए अब मास्‍क की जरूरत नहीं

गौरतलब है कि भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में इस महामारी का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 2.26 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 7.93 लाख मरीजों की जिंदगी छीन चुका है. भारत में भी हर रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. देश में संक्रमितों की संख्या 29 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. 54 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. भारत में करीब 7 लाख एक्टिव मामले हैं.

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here