नितिन गडकरी ने किया शिलान्यास, मध्यप्रदेश में 9400 करोड़ रुपये से अधिक की 35 राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन | भारत समाचार

0
36
.

भोपाल: केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार (25 अगस्त, 2020) को मध्य प्रदेश में 35 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आभासी समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

इसमें थावर चंद गहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते और जनरल डॉ। वीके सिंह (आरडीटी), राज्य के मंत्री, कई सांसद, विधायक और केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।

उद्घाटन और शिलान्यास की इन परियोजनाओं में 1139 किलोमीटर की सड़क की लंबाई है और इसमें 9400 करोड़ रुपये से अधिक का निर्माण मूल्य शामिल है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने कहा, “मप्र के विकास का मार्ग प्रशस्त होने से राज्य में बेहतर संपर्क, सुविधा और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।”

इससे पहले 21 अगस्त को, नितिन गडकरी ने भू-टैगिंग और वेब-आधारित जीआईएस-सक्षम निगरानी उपकरणों के माध्यम से वृक्षारोपण की निगरानी के लिए एक मोबाइल ऐप ‘हरित पथ’ लॉन्च किया था। द्वारा विकसित किया गया है

एनएचएआई सभी वृक्षारोपण परियोजनाओं के तहत प्रत्येक संयंत्र के लिए अपनी फील्ड इकाइयों में से प्रत्येक के स्थान, विकास, प्रजातियों के विवरण, रखरखाव की गतिविधियों, लक्ष्यों और उपलब्धियों की निगरानी करने के लिए।

मोबाइल ऐप का उद्घाटन करते समय, मंत्री ने वृक्षारोपण और वृक्षों के प्रत्यारोपण की सख्त निगरानी पर जोर दिया।

नई हरित राजमार्ग नीति (वृक्षारोपण) की समीक्षा करने और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सड़क निर्माण में नई तकनीकों के उपयोग पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि निर्माण की लागत को 25% तक कम करना हमारा मिशन होना चाहिए।

उन्होंने सुझाव दिया कि राजमार्गों के किनारे वृक्षारोपण के लिए विशेष व्यक्तियों या एजेंसियों को काम पर रखा जाना चाहिए।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here