Terrorist Caught In Delhi| Balrampur Abu Yusuf Uttar Pradesh Latest News Updates: Terrorist Father Wakeel Ahmad Statement Over Arresting His Son Abu Yusuf | आईएस आतंकी अबु यूसुफ के घर से दो मानव बम जैकेट और डेटोनेटर मिला, पिता बोले- बेटे की करतूत का पता होता तो घर से निकाल देता

0
107
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Terrorist Caught In Delhi| Balrampur Abu Yusuf Uttar Pradesh Latest News Updates: Terrorist Father Wakeel Ahmad Statement Over Arresting His Son Abu Yusuf

बलरामपुर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आतंकी अबू यूसुफ के घर से विस्फोटक समेत फिदायीन हमले की जैकेट बरामद हुई हैं। इससे समझा जा सकता है कि वह बड़े हमले की तैयारी कर रहा था।

  • पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी को दिल्ली में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था
  • शनिवार शाम आतंकी को उसके पैतृक गांव बलरामपुर लाया गया था, तलाशी के बाद टीम दिल्ली रवाना

दिल्ली से गिरफ्तार इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम के यूपी के बलरामपुर स्थित घर से दो मानव बम जैकेट, विस्फोटक, आईएस का झंडा और भड़काऊ साहित्य बरामद किए गए हैं। यूसुफ के भतीजे समेत तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके बाद टीम वापस दिल्ली रवाना हो गई। पिता वकील अहमद ने कहा कि मुझे उसकी (बेटा) इस करतूत के बारे में पता नहीं था। वरना उसे रोकता या घर से निकाल देता।

दिल्ली पुलिस आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबु यूसूफ को लेकर बलरामपुर पहुंची थी।

दिल्ली पुलिस आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबु यूसूफ को लेकर बलरामपुर पहुंची थी।

एक मर्तबा माफ कर दे पुलिस: पिता
वकील अहमद को बेटे की करतूत पर अफसोस है। उन्होंने कहा कि पुरखों (मरहूम बुजुर्गों) ने जो इज्जत कमाई, बेटे ने उसे मिट्टी में मिला दिया। मैंने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में लिखवाई थी। अब तो जो भी करेगी, पुलिस करेगी। मैं चाहता हूं कि एक मर्तबा उसे माफी दे दें। वो दोबारा करे तो कुछ भी कर दीजिएगा।

वकील ने बताया कि यूसुफ की रीढ़ की हड्डी खिसकी हुई है, जिसका 2 साल से लखनऊ में इलाज चल रहा है। वह शुक्रवार को लखनऊ में मामा के बेटे की किडनी के इलाज के लिए गया था। उसने अपनी बहन को बताया था कि वो उसके घर पर रुकेगा पर वहां नहीं पहुंचा और उसका फोन बंद आने लगा।

पिता वकील अहमद।

पिता वकील अहमद।

पत्नी बोली- गन पाउडर इकट्ठा कर रहा था
यूसुफ की पत्नी ने कहा कि वह घर में गन पाउडर और कई अन्य चीजें इकट्ठी कर रहा था। मैंने जब ऐसा नहीं करने के लिए कहा तो बोला कि उसे रोकने का मुझे कोई हक नहीं। मेरे 4 बच्चे हैं। हो सके तो उसे माफ कर दें। मैं कहां जाऊंगी?

आतंकी अबू यूसुफ के बलरामपुर स्थित घर से बरामद सामान।

आतंकी अबू यूसुफ के बलरामपुर स्थित घर से बरामद सामान।

भाई ने कहा- कल आईएसआईएस का झंडा देखा

अबू यूसुफ का भाई आकिब।

अबू यूसुफ का भाई आकिब।

अबु यूसुफ के भाई आकिब ने कहा कि मुझे आईएस के झंडे की पहचान नहीं है मगर रात को झंडा देखा। काले रंग के झंडे पर सफेद रंग से अरबी में ‘अल्लाह हू अकबर ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुन रसूलुल्लाह’ लिखा था। भाई सऊदी और अन्य जगहों पर रहा है।

अबू यूसुफ के घर से आईएस का झंडा भी बरामद हुआ।

अबू यूसुफ के घर से आईएस का झंडा भी बरामद हुआ।

आतंकी अबू यूसुफ से जुड़ी आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं

दिल्ली में आतंकी साजिश नाकाम:आईएस का आतंकी आईईडी विस्फोटक के साथ गिरफ्तार; 15 अगस्त के आसपास हमला करना चाहता था; अयोध्या का राम मंदिर भी निशाने पर था

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here