पड़ोसी को जेल भिजवाने के लिए घर में रखे 16 देसी बम, पोल खुली तो… | bareilly – News in Hindi

0
93
.

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

बरेली (Bareilly) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां पुरानी रंजिश के चलते पड़ोसी को जेल भिजवाने के लिए उसके घर में 16 देसी बम रखने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

बरेली. उत्‍तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) के अतिसंवेदनशील गांव खैलम में मुखबिर की निशानदेही पर बन्द मकान से 16 देसी बम मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना के बाद मौके पर पहुची थाना पुलिस (Police) ने मकान को सील कर पुलिस टीम को तैनात कर दिया. पुलिस ने बम निरोधक दस्ते द्वारा निष्क्रिय करने के बाद सैम्पल जांच के लिए भेज दिए हैं. जबकि पुलिस ने इस मामले  में दो लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

एसएसपी ने किया प्रकरण का खुलासा
बम प्रकरण का खुलासा करते हुए एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बीते दिनों अलीगंज थाने पर खान सिंह के मकान में बम रखने की सूचना मिली जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा लिख कर जांच शुरू कर दी. पुलिस की जांच में प्रकाश में आया कि गांव के ही बबलू, जयवीर और हलीम ने खान सिंह को फंसाने के लिए उसके घर में बम रख दिए थे. उनका उद्देश्य था कि पुलिस को सूचना देकर खान सिंह को गिरफ्तार करा देंगे या फिर काम करते समय अचानक बम फट जाएगा तो खान सिंह का नुकसान हो जाएगा.

आपको बता दें कि मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस ने खान सिंह के घर पर 22 अगस्त को छापा मारा था. उसके घर से 16 सुतली बम बरामद किए थे, तब खान सिंह ने पुलिस को बताया था कि वह अपने परिवार के साथ दूसरे मकान में रहता है. इस मकान में जानवरों के लिए भूसा भरा रहता है. इसके बाद छानबीन में जुटी पुलिस ने मुखबिर की तलाश शुरू की, तब गांव के ही तीन लोगों के नाम प्रकाश में आए; छानबीन में पुलिस को पता चला कि इनमें बबलू और जयवीर उससे खुन्नस मानते थे.इस बात पर हुई दुश्‍मनी

इसके अलावा एसएसपी का यह भी कहना है कि कुछ दिनों पहले खान सिंह ने बबलू और जयवीर को मंदिर के पास खड़े रहने पर रोक दिया था जिसको लेकर इन तीनों में कहासुनी भी हुई थी. उसके बाद बबलू और जयवीर ने खान सिंह को सबक सिखाने की ठान ली थी. यही वजह है कि बबलू और जयवीर ने हलीम के साथ मिलकर खैलम गांव के खेतों में ही बम बना कर खान सिंह के बंद मकान में उन्हें छुपा दिया, लेकिन पुलिस ने चंद घंटों के भीतर बंद मकान में रखे 16 बम बरामद कर लिए और बम निरोधक दस्ते से उनको डिफ्यूज करा दिया. साथ ही पुलिस ने बमों की गुणवत्ता परखने के लिए सैम्पल जांच के लिए भेज दिया है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here