महारष्ट्र में भी राहुल गाँधी के समर्थन में उतरे नेता कहा राहुल हो राष्ट्रीय अध्यक्ष

1
86
.

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र कांग्रेस की मांग गांधी परिवार से हो राष्ट्रीय अध्यक्ष
  • राहुल गांधी की दावेदारी को लेकर ज्यादातर नेता एकमत
  • कांग्रेस वर्किंग कमिटी की आज अहम बैठक
  • पूर्णकालिक अध्यक्ष पद के लिए हो सकती है चर्चा

महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता और मंत्री विजय वडेट्टीवार में बयान देते हुए कहा है कि सोनिया गांधी के बाद राहुल सबकी पसंद है। सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने संकट के समय में कांग्रेस (indian national congress) को संभाला है वहीं राहुल गांधी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में पसंद किया जाता है। वडेट्टीवार ने कहा, ‘गांधी परिवार से ही कोई व्यक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष होना चाहिए। राहुल गांधी ( rahul gandhi) ने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी चर्चा की थी और उनकी मंजूरी से ही हमने मिलकर सरकार बनाई है। अगर वह बोलेंगे तो हम महाराष्ट्र की सरकार से अलग भी हो सकते हैं। एक कांग्रेसी होने के नाते हाईकमान के फैसले के साथ हम रहेंगे’।

आज की बैठक अहम
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को पद स्वीकार करके तकरीबन 1 साल पूरे हो चुके हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी सीडब्ल्यूसी (cwc) की सोमवार को होने वाली बैठक बेहद अहम होगी। इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी में से किसको पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाया जाए। इस पर चर्चा होनी है, संभावना यह भी है कि सोनिया गांधी अपने पद से इस्तीफा दे दें। फिलहाल दो गुटों में बटी कांग्रेस का एक गुट सोनिया गांधी के पक्ष में है तो एक गुट राहुल गांधी के पक्ष में। ऐसे में अगर यह दोनों भी इस जिम्मेदारी को अस्वीकार करते हैं, तो तीसरा विकल्प क्या होगा इस पर भी चर्चा होनी है। हालांकि तमाम सदस्य गांधी परिवार को ही अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं।

गांधी परिवार का सदस्य बने अध्यक्ष
राज्य के दूसरे कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री सुनील केदार ने कहा है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का तहे दिल से समर्थन करता हूं। यह बड़े ही दुख की बात है कि पृथ्वीराज चव्हाण, मिलिंद देवड़ा और मुकुल वासनिक ने गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। उन्हें तुरंत इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए। वरना कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें महाराष्ट्र में घूमने नहीं देंगे। डेयरी विकास मंत्री सुनील केदार ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जताया है।

राहुल के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी अध्यक्ष बनी
सोनिया गांधी 14 मार्च 1998 से लेकर 16 दिसंबर 2017 तक कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रहीं है। उनके बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली। राहुल गांधी ने तकरीबन 2 साल तक अध्यक्ष पद पर रहे। हालांकि पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में हार के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस नेताओं के काफी आग्रह के बाद सोनिया गांधी ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी को स्वीकार किया था।

Source link

Authors

.

1 COMMENT

  1. CORONA: देश में 31 लाख पार हुए कोरोना के मामले, 24 घंटे में सामने आए 61,408 नए केस - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here