महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह के आवास पर वेतन भुगतान न होने पर 181 सेवा की कर्मचारियों का धरना

1
105
.

 लखनऊ। महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह के गौतमपल्ली आवास पर 181 सेवा की कर्मचारियों ने वेतन न मिलने और समायोजन की मांगों को लेकर पूजा सिंह के नेतृत्व में धरना दिया। प्रदेश सरकार की महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह के राजधानी स्थित गौतमपल्ली आवास पर सोमवार को वेतन बकाया और समायोजन की मांगों को लेकर जोरदार नारे लगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए महिलाओं ने प्रदर्शन किया। सूचना पर पंहुची पुलिस ने चारों महिलाओं को धरने से हटाया। आपको बता दें कि महिलाएं जुलाई 2019 से वेतन न मिलने की वजह से परेशान हैं जिस वजह से लखनऊ के इको पार्क में 17 अगस्त से धरने पर हैं।

CWC की बैठक: राहुल गांधी की ‘मिलीभगत’ टिप्पणी पर स्पष्टीकरण के बाद कपिल सिब्बल ने किया ट्वीट भारत समाचार

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश की महिला होल्पलाइन 181 की 351 कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरने पर हैं। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को जुलाई 2019 से वेतन नहीं मिला है, जिसके विरोध में वह लखनऊ के इको पार्क में 17 अगस्त से धरने पर बैठी हैं। 181 हेल्पलाइन की कर्मचारियों के अनुसार उन्होंने सामूहिक रूप से जरूरतमंद पांच लाख से अधिक महिलाओं की मदद की है, जिसके तहत उन्हें काउंसिलिंग देने से लेकर, घरेलू हिंसा से बचाना और जरूरत पड़ने पर कानूनी सहायता के लिए गाइड करना भी शामिल है।

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस: कोरोना से पैसा कमाने वाले हो जाए सावधान – be careful who earn money from corona

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने 23 जुलाई को एक जारी अधिसूचना में कहा था कि हेल्पलाइन की सभी कर्मचारियों के लंबित वेतन को एक हफ्ते के अंदर जारी कर दिया जाएगा, लेकिन एक महीना बीतने के बाद भी अभी तक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है जिसके चलते 181 कर्मचारी धरने पर हैं।

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस: कोरोना से पैसा कमाने वाले हो जाए सावधान – be careful who earn money from corona

Authors

.

1 COMMENT

  1. CORONA: आगरा कमिश्नर अनिल कुमार की मां का देहांत, कल हुआ था पिता की निधन, कोरोना से चलते गई जान - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here