COVID 19: सीएम योगी ने कोरोना को लेकर दिए आदेश, पालन न करना पड़ेगा महंगा

0
31
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोविड 19 के दृष्टिगत नए आदेश जारी किए हैं। सीएम योगी ने कहा कि कोविड मरीजों को बेहतर इलाज मिलना चाहिए जिसके लिए डीएम और सीएमओ दिन में दो बार बैठक करें। इसी के साथ उन्होंने कहा कि डॉक्टर और नर्स कोविड वॉर्ड में जाकर मरीजों का इलाज करें। उन्होंने विषेश रुप से लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर और गोरखपुर में कोविड मरीजों की संख्या को देखते हुए विशेष ध्यान दिया जाए। कोविड के चलते सार्वजनिक स्थलों पर कोई भी धार्मिक या सांस्कृतिक आयोजन न करने की अपील की।

Gorakhpur Double Murder: Mother-Son Killed Public In-Front Of Villagers In Uttar Pradesh Gorakhpur | पूरे गांव के सामने मां-बेटे की फावड़े से काटकर हत्या; अखिलेश का तंज- यही हाल रहा तो गोरखपुर का नाम बदलकर ‘गुनाहपुर’ करना पड़ेगा

सीएम योगी ने बैठक के दौरान कहा कि डीएम सुबह व सीएमओ की बैठक अस्पताल और शाम की इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में की जाए। बैठक में सामने आने वाली समस्याओं का तत्काल निवारण किया जाए। सीएम योगी ने प्रतिदिन 1.30 लाख कोविड टेस्ट करने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में जांच और कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए अग्रिम रणनीति तैयार रहे। कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए। किसी भी स्थान पर पांच से अधिक लोग एकत्र न हों। कहीं भीड़ न एक्त्र हो पाए।

jofra arche twitt on rhea and Sushant singh:6 साल पहले रिया का किया था जोफ्रा आर्चर ने जिक्र, जानिए पूरा मामला

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के बारे में बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि राहत कार्य प्रभावी ढंग से चलाए जाएं। बाढ़ पीड़ित को राशन किट वितरित की जाए। पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के काम प्रभावी ढंग से कराया जाए। सीएम योगी ने स्वच्छता समितियों को बहाल करने के भी निर्देश दिए। सभी ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय बनाए जाने हैं। इसके लिए सांसद व विधायकों के साथ प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाए। पंचायत भवन में मिनी सचिवालय और सार्वजनिक कार्यक्रमों के स्थान की व्यवस्था की जानी चाहिए।

कोरोना से मरने वाले निजी डॉक्टरों को भी मिलेगा बीमा का लाभ

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here