Ganesh Utsav: These songs based on Ganpati Bappa are a hit in Bollywood | गणेश उत्सव: बॉलीवुड में हिट हैं गणपति बप्पा, सेलीब्रेटी ने इन गानों पर किया जमकर डांस

0
63
.

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सालभर के बाद आज एक बार फिर देवा घर घर में पधारे हैं। कोरोना काल में नियमों का ध्यान रखते हुए लोग आज देशभर गणेश चतुर्थी का त्योहार मना रहे हैं। गणेश जी के स्वागत के लिए लोग अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं। लेकिन गणेश उत्सव हो या अन्य कोई त्यौहार बॉलीवुड में इन त्यौहारों के लिए कई शानदार सॉन्ग हैं, जो इन त्यौहारों पर लोगों के उत्साह को बढ़ाते हैं। 

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें इस त्योहार और गणेश जी से जुड़े गानों को दिखाया गया है। आइए जानते हैं उन फिल्मों और उनके गानों के बारे में, जिन पर लोगों ने किया है जमकर डांस।  

Ganesh Chaturthi 2020: 126 वर्षों बाद गणेश चतुर्थी पर बन रहा है सूर्य मंगल का दुर्लभ योग

श्री गणेशा देवा
फिल्म अग्निपथ में एक गाना देवा “श्री गणेशा देवा” ऋतिक पर फिल्माया गया था। साथ ही गणेश फेस्टिवल को सेलि​ब्रेट करते हुए भी दिखाया गया था। खास बात यह है कि यह सीन भी महाराष्ट्र में शूट हुआ था। महाराष्ट्र गणेश चतुर्थी के लिए बहुत प्रसि​द्ध है। साल 2012 में यह फिल्म रिलीज हुई थी।  

साड्डा दिल वी तू
फिल्म एबीसीडी का “साड्डा दिल वी तू” गाना भी काफी लोकप्रिय है। रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का ये सॉन्ग हर बार गणेश उत्सव पर बजाया जाता है। जब लोग जमकर झूमते नजर आते हैं। इस फिल्म में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और प्रभु देवा मुख्य भूमिका में नजर आए थे।  

जलवा
बॉलीवुड के दबंग खान सलमान स्टारर फिल्म वांटेड साल 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सलमान पर एक गाना “जलवा” फिल्माया गया था। इस गाने में गणेश चतुर्थी के त्योहार को बखूबी दिखाया गया था। जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया और आज भी ये गाना गणेश उत्सव पर सुना जाता है। 

गणेश चतुर्थी 2020: बप्पा को चढ़ाना ना भूलें ये 7 चीजें, जल्दी होंगे प्रसन्न

बप्पा
रितेश देशमुख स्टारर फिल्म बैंजो का गाना ”बप्पा” भी दर्शकों के पसंदीदा गानों में से एक है। फिल्म वास्तव का गाना “सिंदूर लाल चढ़ायो”। इस गाने पर श्रोता जमकर झूमते हुए नजर आते हैं। 

तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा
शाहरुख खान स्टारर​ फिल्म डॉन में भी गणेश फेस्टिवल को बखूबी दिखाया गया है। शाहरुख खान पर फिल्माया गया सॉन्ग “तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा” काफी हिट रहा। आज भी यह सॉन्ग काफी पसंद किया जाता है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here