Meerut Coronavirus Latest Updates: Corona Patients Chanting Gayatri Mantra At Anand Hospital | गायत्री मंत्र और ऊं का जाप कर कोरोना से लड़ रहे मरीज; बोले- ऐसा करने से आत्मविश्वास को मिलती है मजबूती

0
54
.

मेरठ23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मेरठ के एक अस्पताल में गायत्री मंत्र का जाप करते कोरोना मरीज।

  • मेरठ के आनंद अस्पताल में होती है सामूहिक प्रार्थना
  • यहां एक दिन में रिकॉर्ड 93 नए मरीज बढ़े

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में स्थित आनंद अस्पताल में कोरोना मरीजों को मानसिक रुप से मजबूत बनाने के लिए अनूठा प्रयोग किया जा रहा है। यहां हर दिन गायत्री मंत्र और ऊं का उच्चारण किया जाता है। अस्पताल की डायरेक्टर मानसी आनंद ने बताया कि अस्पताल में अब तक 80 मरीज ठीक हो चुके हैं। 50 मरीज अभी कोविड वार्ड में भर्ती हैं। ये मरीज हर रोज शाम वार्ड के गेट पर इकट्ठा होकर ओम की ध्वनि निकालते हैं। ऐसा रोजाना पांच मिनट तक होता है।

मरीजों का कहना है कि ऐसा करने से उनके भीतर सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। आत्म विश्वास बढ़ता है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मरीज खड़े होते हैं। उनके द्वारा सामूहिक प्रार्थना का वीडियो भी सामने आया है।

रिकार्ड 93 नए मरीज बढ़े, जिले में 358 एक्टिव कंटेनमेंट जोन

जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे से अधिकारियों की नींद उड़ी है। बीते 24 घंटे में रिकार्ड 93 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन मरीजों के मिलने बाद संख्या 3,293 हो गई है। एक मरीज की इलाज के दौरान मौत होने से संख्या 109 हो गई है। नए मिले मरीजों में चार डॉक्टर और एक हेल्थ वर्कर शामिल हैं। जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि जनपद में वर्तमान में 358 एक्टिव कंटेनमेंट जोन हैं। वर्तमान में 616 कोरोना धनात्मक मरीज जनपद के विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 117 व्यक्ति होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। अब तक कुल 199 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here