Pratapgarh Businessman Ramesh Pal Kidnapping Case; 4 Miscreants Arrested Today By Uttar Pradesh (UP) Police | अपहरण करने वाले 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े, एक फरार होने में कामयाब रहा, मांगी थी 5 लाख की फिरौती

0
48
.

प्रतापगढ़8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतापगढ़ पुलिस की गिरफ्त में अपहरणकर्ता।

  • कुंडा कोतवाली क्षेत्र का मामला
  • रविवार दोपहर व्यापारी का हुआ था अपहरण

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में बदमाशों ने रविवार की दोपहर एक व्यापारी रमेश पाल का अपहरण कर लिया था। बदमाशों ने व्यापारी की पत्नी से पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। सूचना पर एक्शन में आई पुलिस ने सोमवार को व्यापारी को बरामद कर लिया है। इसके अलावा 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा। उसकी तलाश शुरू की गई है।

पत्नी ने जुटा लिया था दो लाख रुपए

घटना कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पुराना बाबूगंज की है। यहां के रहने वाले ट्रांसपोर्ट व्यापारी रमेश पाल रविवार दोपहर बाबूगंज बाजार में थे। तभी कार सवार चार लोग उसके पास पहुंचे और पिस्टल सटाकर उसे जबरन कार में बैठा लिया था। अपहरणकर्ताओं ने उसके मोबाइल से पत्नी आरती पाल को फोन करके 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पैसे ना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। बदमाशों के फोन करने के बाद रमेश पाल की पत्नी घबरा गई और आनन-फानन में पैसों का इंतजाम करने लगी। लेकिन सिर्फ दो लाख रुपए की ही व्यवस्था हो सकी। जब आरती को कोई रास्ता नहीं सूझा तो वह सीधे कुंडा कोतवाली पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई।

कुंडा कोतवाल देवेंद्र प्रताप सिंह हरकत में आए और आनन-फानन में तीन टीमों का गठन करके जाल बिछाया। जिसके बाद महिला ने अपहरणकर्ताओं से बात की और पैसे कहां पहुंचाना है। उसका पता पूछा अपहरणकर्ताओं ने हिसामपुर मनगढ के पुलिया के पास बुलाया, जहां पहले से ही कुंडा पुलिस की दो टीमें एसआई राजेश कुमार और सुरेंद्र सिंह के साथ सादे ड्रेस में और कुंडा कोतवाल स्वयं आधे किलोमीटर की दूरी पर डटे थे। आरती अपने भाई के साथ पैसे लेकर जैसे वहां पहुंची अपहरणकर्ता कार से पहुंचे और पैसे का बैग लेने लगे। तब तक पुलिस ने इन सब को चारों ओर से घेर लिया और व्यापारी को सकुशल कब्जे में ले लिया।

दरोगा की मुस्तैदी से टली बड़ी वारदात

तभी अचानक एक बदमाश ने कमर से पिस्टल निकाल ली। जिसे दरोगा राजेश कुमार ने मुस्तैदी दिखाते हुए दबोच लिया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान लालगंज के उधरनपुर निवासी शैलेन्द्र सिंह, सांगीपुर क्षेत्र के वीरशाहपुर निवासी प्रिंस सिंह, उदयपुर निवासी नागेन्द्र सिंह और अभिषेक सिंह के रुप में हुई है। जबकि एक बदमाश गुड्डू सिंह भागने में सफल रहा।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here