Sushant’s former manager Disha Salian’s phone was active for several days even after death, Mumbai police said- We were collecting data | मौत के बाद भी कई दिनों तक एक्टिव था सुशांत की पूर्व मैनेजर का फोन, सफाई में पुलिस ने कहा- हम डाटा कलेक्ट कर रहे थे

0
176
.

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Sushant’s Former Manager Disha Salian’s Phone Was Active For Several Days Even After Death, Mumbai Police Said We Were Collecting Data

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत की मौत के छह दिन पहले यानी 8 जून की रात को दिशा ने मुंबई के मलाड स्थित एक बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसी दिन रिया चक्रवर्ती भी सुशांत का घर छोड़कर अपने घर लौट गई थीं।

  • 8 जून को 14वीं मंजिल से गिरकर हुई थी दिशा सालियान की मौत
  • मुंबई पुलिस ने जांच के बाद इसे आत्महत्या का मामला बताया था

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में लगातार हो रहे नए खुलासों के बीच उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के केस में भी सोमवार को एक नया खुलासा हुआ। दिशा की कॉल डिटेल्स से पता चला है कि उनका फोन उनकी मौत के कई दिनों बाद तक एक्टिव था। इस मामले में पुलिस ने कहा है कि कुछ डाटा निकालने के लिए उन्होंने दिशा का फोन ऑन किया था।

अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ ने दिशा के मोबाइल की कॉल डाटा रिपोर्ट के आधार पर इस बात का खुलासा किया है कि दिशा की मौत के बाद भी उनके मोबाइल का इस्तेमाल किया गया था। इस दौरान 8 जून को उनके देहांत के बाद उसे 9, 10, 15 और 17 तारीख को उनका फोन एक्टिव हुआ था और इस दौरान उसमें इंटरनेट का इस्तेमाल किया गया था। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि उससे कई कॉल्स भी किए गए।

पुलिस बोली- डाटा कलेक्शन के लिए फोन ऑन किया था

इस मामले में पुलिस ने सफाई देते हुए इसे प्रोटोकॉल का हिस्सा बताया है। पुलिस के मुताबिक डाटा कलेक्शन के लिए फोन को ऑन करना ही पड़ता है। इस दौरान कई मैसेजेस और फोन भी आए लेकिन उनका जवाब नहीं दिया गया और उन्हें जांच के लिए नोट कर लिया गया।

पुलिस ने दी सफाई, लेकिन सीडीआर और कुछ कह रहा

साथ ही पुलिस का ये भी कहना है कि फोन ऑन होने के बाद इंटरनेट अपने आप यूज होने लगता है। हालांकि पुलिस के दावे से उलट दिशा का सीडीआर बता रहा है कि 8 तारीख के बाद दिशा के फोन में जितना इंटरनेट यूज हुआ, वो दिशा के सामान्य इस्तेमाल से कहीं ज्यादा था।

मौत के बाद जांच के लिए भेजना था फोन

दिशा का शव मिलने के बाद मुंबई पुलिस को उनका फोन जब्त करते हुए उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजना चाहिए था। लेकिन इस मामले में कई दिनों तक ऐसा नहीं हुआ और कई दिनों बाद उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया। अबतक उसकी जांच रिपोर्ट भी नहीं आई है।

पुलिस ने बयान जारी कर दी थी सफाई

इससे कुछ दिन पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में दिशा का शव न्यूड मिलने और पोस्टमार्टम कराने में जानबूझकर देरी किए जाने का दावा किया गया था। जिसके बाद 9 अगस्त को मुंबई पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा था, ‘दिशा सालियान की बॉडी न्यूड मिलने को लेकर चल रहीं सभी रिपोर्ट्स झूठी हैं। इस घटना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची थी और शव का पंचनामा किया था। उसके माता-पिता भी मौके पर थे।’

पुलिस ने बताया ‘दिशा ने आखिरी कॉल अपनी दोस्त अंकिता को किया था, जिसका बयान दर्ज किया जा चुका है। अब तक 20-25 लोगों के बयान लिए जा चुके हैं।’

8 जून को हुई थी दिशा की मौत

बता दें कि दिशा सालियान की मौत 8 जून को मुंबई के मलाड इलाके में स्थित एक बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरकर हुई थी। उनके पास कोई सुसाइड लेटर बरामद नहीं हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था। वहीं इसके ठीक हफ्तेभर बाद यानी 14 जून को सुशांत की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद से ही लोग इन दोनों की मौत के बीच कनेक्शन होने का आशंका जाहिर कर रहे हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here