Viral: भारी बारिश से गुजरात में बाढ़ जैसे हालात, देखें कुदरत का कहर Flood-like conditions in Gujarat due to heavy rains videos and photos viral

0
133
.

लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से गुजरात के राजकोट में स्थित स्वामीनारायण मंदिर पूरी तरह से डूब गया है. इसके अलावा जूनागढ़ में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

पानी में डूबा स्वामीनारायण मंदिर (Photo Credit: https://twitter.com/ani)

नई दिल्ली:

हर साल की तरह इस साल भी मानसून ने भारत के कई इलाकों में तांडव मचा रखा है. असम, बिहार, केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र के साथ ही गुजरात में भी भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुजरात के कई इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. भारी बारिश की वजह से गुजरात में कई नदियां उफान पर हैं. राज्य के कई इलाके बारिश की वजह से पानी में डूब गए हैं और जगह-जगह जलभराव हो गया है. चिंता की बात ये है कि मौसम विभाग ने गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है.

ये भी पढे़ें- Viral: उफनती नदी में बह गया सीमेंट से लदा भारी-भरकम ट्रक, दिल दहला देगा वीडियो

गुजरात में बारिश को लेकर जारी किए गए अलर्ट के साथ कई संभावित जिलों में एनडीआरएफ की कई टीमें भेजी गई हैं. मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि गुजरात में कम दबाव और चक्रवात सक्रिय होने की वजह से आने वाले 5 दिनों तक लगातार तेज से भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में मछुआरों को भी समुद्र में न जाने को लेकर चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 से 48 घंटे काफी खतरनाक हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: मैच से पहले पिच के बीचों-बीच धंस गई गेंद, वजह जानने के बाद रह जाएंगे दंग

लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से गुजरात के राजकोट में स्थित स्वामीनारायण मंदिर पूरी तरह से डूब गया है. इसके अलावा जूनागढ़ में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. लोग अपने घरों की छत पर रहने के लिए मजबूर हैं. इतना ही नहीं मोरबी के कई इलाकों में बारिश की वजह से जबरदस्त जलभराव हो गया है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए मच्छु डैम को भी खोल दिया गया है, जिससे नदियों का जल स्तर भी बढ़ गया है.


Read full story

First Published : 24 Aug 2020, 06:04:26 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here