दाऊद इब्राहिम की ज़ी न्यूज़ पर बेनकाब: पीएम इमरान खान को पाकिस्तान में भारत के सबसे वांछित लोगों को शरण देने पर जवाब देना चाहिए

0
67
.

 

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री इमरान खान को यह आरोप लगाना मुश्किल होगा कि भारत के सबसे वांछित आतंकवादी दाऊद इब्राहिम वर्तमान में पाकिस्तान में रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, दाऊद कराची, पासपोर्ट और बैंक खातों के विवरण में अपने निवास की तस्वीरें दिखाने के लिए परेशान नहीं है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी अभिनेत्री मेहविश हयात के साथ अपने संबंधों के ज़ी न्यूज़ के उजागर होने से परेशान है।

डीएनए रिपोर्ट में प्रधानमंत्री इमरान खान से पाकिस्तान में दाऊद की मौजूदगी को स्पष्ट करने के जवाब मांगे जाएंगे। इमरान खान को जवाब देने वाले पांच सवाल यहां दिए गए हैं:

1. अगर भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है, तो उसके कराची के पते पर किसका CNIC नंबर बना है? अगर दाऊद पाकिस्तान में मौजूद नहीं है तो उसके नाम पर यह नंबर कैसे जारी किया गया? विशेष रूप से, प्रत्येक पाकिस्तानी नागरिक को भारत में आधार कार्ड की तरह एक CNIC नंबर जारी किया जाता है।

2. पाकिस्तान के पीएम को कराची के क्लिफ्टन इलाके में बने घर के बारे में जवाब देना चाहिए – डी -13 ब्लॉक 4, केडीए, स्कीम 5. न केवल दाऊद इब्राहिम, बल्कि उसके परिवार के कई अन्य सदस्य भी इस पते पर रहते हैं। इस पते पर दाऊद की पत्नी, उसके बेटे और उसकी बेटियों के CNIC नंबर भी जारी किए गए हैं। अगर दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं रहता तो इस घर में कौन रहता है?

3. ज़ी न्यूज़ द्वारा दिखाए गए पासपोर्ट पाकिस्तान में जारी किए गए हैं, और वे पाकिस्तान सरकार की मुहर को भी सहन करते हैं और दाऊद और उसके परिवार की तस्वीरें दिखाते हैं। अगर दाऊद पाकिस्तान में नहीं है, तो इमरान खान को जवाब देना चाहिए कि दाऊद और उसके परिवार को ये पासपोर्ट कैसे मिले?

4. अगर दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है तो उसने पाकिस्तान के शहरों में अंडरवर्ल्ड डॉन और परिवार के बैंक खातों को फ्रीज क्यों नहीं किया?

5. पीएम इमरान खान को यह भी जवाब देना चाहिए कि किसकी सिफारिश पर पाकिस्तानी अभिनेत्री महविश हयात को तमगा-ए-इम्तियाज जैसा नागरिक सम्मान मिला? अगर दाऊद द्वारा दाऊद का संरक्षण नहीं किया जा रहा है, तो एक औसत दर्जे की अभिनेत्री पाकिस्तान की फिल्म उद्योग में रातों रात एक बड़ा नाम कैसे बन गई?

विशेष रूप से, दाऊद इब्राहिम के नाम से जारी कंप्यूटराइज्ड नेशनल आइडेंटिटी कार्ड (CNIC) कोई साधारण संख्या नहीं है। 13 अंकों वाला CNIC नंबर- 42301-27390 990-आज डिकोड हो गया है। इसकी पहली पाँच संख्याएँ व्यक्ति के पते को दर्शाती हैं।

जब एक CNIC नंबर पाकिस्तान में 1 से शुरू होता है, तो इसका मतलब है कि खैबर पख्तूनख्वा में एक पते पर कार्ड बनाया गया है; नंबर 2 इंगित करता है कि वह व्यक्ति फेडेरली प्रशासित जनजातीय क्षेत्रों का निवासी है; 3 का अर्थ है पंजाब; 4 का अर्थ है सिंध; 5 का मतलब है बलूचिस्तान; 6 का मतलब इस्लामाबाद; और 7 का अर्थ गिलगित बाल्टिस्तान है।

दूसरा अंक उस प्रांत में किसी व्यक्ति के घर के विभाजन को दर्शाता है, तीसरा अंक तहसील को दिखाता है, चौथा अंक स्थानीय संघ परिषद को दिखाता है, पांचवां अंक व्यक्ति के घर का पता देता है।

7 अंक, हालांकि, कार्डधारक के परिवार के पेड़ का वर्णन करता है, और अंतिम संख्या से पता चलता है कि कार्डधारक पुरुष या महिला है। यदि अंतिम संख्या विषम है, तो इसका मतलब है कि CNIC धारक पुरुष है, जबकि अंतिम अंक का अर्थ महिला से है।

जब हमने दाऊद इब्राहिम के CNIC नंबर के शुरुआती 5 अंक खोजे, तो यह हमें कराची के क्लिफ्टन क्षेत्र में ले गया। दाऊद के पारिवारिक पेड़ के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। CNIC पर दाऊद की अंतिम संख्या 9 है जो एक अजीब संख्या है, इसलिए, कार्ड को एक आदमी के नाम से जारी किया जाता है।

इन विवरणों के बावजूद, इमरान खान सरकार ने पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की उपस्थिति से इनकार किया है।

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम 1993 के बॉम्बे में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के लिए ज़िम्मेदार है, जिसमें 257 लोग मारे गए, 1400 से अधिक लोग घायल हुए। इन सीरियल बम धमाकों के बाद दाऊद दुबई से पाकिस्तान भाग गया और कराची को अपना नया ठिकाना बना लिया।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here