प्रियंका गांधी का हमला- यूपी सरकार अपराध पर डालती है पर्दा, लेकिन प्रत्‍यक्षम् किम् प्रमाणम् | lucknow – News in Hindi

0
62
.

प्रियंका ने कहा कि अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है. (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सरकार की स्‍पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्‍पीड से भागने लगता है.

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बढ़ते अपराध को लेकर एक बार फिर से योगी आदित्‍यनाथ की सरकार (Adityanath Sarkar) पर हमला बोला है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सरकार की स्‍पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्‍पीड से भागने लगता है. कांग्रेस नेता ने यूपी सरकार पर आपराधिक घटनाओं पर पर्दा डालने का भी आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार बार-बार अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालती है, मगर अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है.

दरअसल, प्रियंका गांधी वाड्रा का यह ट्वीट तब आया है, जब उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इनमें एक पत्रकार भी शामिल है. ट्वीट में प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की आपराधिक घटनाओं का ग्राफ बनाकर जिलावार जिक्र किया है. इसमें बलिया जिले के पत्रकार और आजमगढ़ जिले में पंचायत सदस्य की हत्या का भी जिक्र है.

बलिया में न्यूज चैनल के पत्रकार की गोली मारकर हत्या
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश बलिया जिले (Ballia District) में सोमवार देर शाम बदमाशों ने न्यूज चैनल के एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बदमाशों की गोली के शिकार बने पत्रकार का नाम रतन सिंह है. घटना फेफना थाना क्षेत्र के फेफना कस्बे की है. पत्रकार की हत्या (Journalist Murder) से जिले में हड़कंप मच गया है. पत्रकारों में इस घटना को लेकर काफी रोष व्याप्त है.

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार रात रतन सिंह को अपराधियों ने उनके घर के पास गोली मार दी. पुलिस अधीक्षक (एसपी) देवेंद्र नाथ ने बताया कि झगड़े के दौरान पट्टीदारों ने पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है. जबकि सिंह की हत्या पर बलिया श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है.

आजमगढ़ में पंचायत सदस्य की हत्या
वहीं, आजमगढ़ जिले में सोमवार की रात करीब 9.30 बजे निजामाबाद थाना (Nizamabad Police Station) क्षेत्र के नेवादा बाजार (Nevada market) में वर्चस्‍व की लड़ाई में दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या (Murder) से आक्रोशित क्षेत्र पंचायत सदस्य के समर्थकों ने बाजार में खड़े आरोपियों के तीन वाहन फूंक दिये. वहीं, विपक्षियों के घर पर जमकर पथराव व तोड़फोड़ की. घटना की जानकारी होने पर डीआईजी और पुलिस अधीक्षक कई थानों की फोर्स के साथ मौके पहुंच गए. घटना को लेकर बाजार में भारी तनाव है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात कर दिए गये हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here