महाराष्ट्र के रायगढ़ में 5 मंजिला इमारत ढहने से 1 की मौत, 60 को बचाया, लगभग 30 के फंसे होने की आशंका; बचाव अभियान चल रहा है

0
37
.

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में महाड शहर में सोमवार (24 अगस्त) शाम को एक पांच मंजिला आवासीय इमारत गिरने के बाद कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 60 को बचा लिया गया। सूत्रों ने कहा कि 25-30 लोग अभी भी ढह गए ढांचे के मलबे के अंदर फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।

महाराष्ट्र के मंत्री अदिति तटकरे और एकनाथ शिंदे बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए सोमवार शाम को घटनास्थल पर पहुंचे। “लगभग 60 लोगों को बचाया गया, 25-30 को अभी भी मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है,” तटकरे ने एएनआई को बताया।

तातारके ने कहा, “एनडीआरएफ की 3 टीमें यहां हैं। एक की मौत की सूचना है। घायल हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है और कुछ को छुट्टी दे दी गई है। जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें उन्नत इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया। जांच शुरू हो गई है। हम चाहते हैं कि विशेष जांच दल गठित किया जाए।”

इमारत का निर्माण लगभग 5-6 साल पहले किया गया था और इमारत में लगभग 40 फ्लैट थे। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बचाव दल और कैनाइन दस्ते को घटनास्थल पर तैनात किया गया था।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिले के अधिकारियों से बात की और उन्हें बचाव और राहत कार्य में तेजी लाने के लिए कहा।

अधिकारी ने कहा कि जैसे ही इमारत ढहने लगी, इमारत के करीब 70 लोग भाग गए और अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। “हमें यह भी पता चला कि कई परिवार इमारत में नहीं रह रहे हैं क्योंकि वे कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन के कारण अपने मूल स्थानों पर गए थे,” उसने कहा।

रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक अनिल पारस्कर ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी और स्थानीय लोग बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत का ढहना बहुत दुखद है। सभी संभावित सहायता प्रदान करने के लिए DG @NDRFHQ से बात की है, टीमें रास्ते में हैं और जल्द से जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगे।” हर सुरक्षा के लिए प्रार्थना करना, ”

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here