रायबरेली: पत्रकार की हत्या के बाद बलिया जा रहे UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार | ballia – News in Hindi

0
42
.

बलिया जा रहे UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

गौरतलब है कि सोमवार रात को फेफना कस्बे में आपसी रंजीश और जमीन विवाद में पत्रकार रतन सिंह (Journalist Ratan Singh) की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जनपद में फेफना कस्बे में टीवी पत्रकार रतन सिंह (Journalist Ratan Singh) की हत्या (Murder) के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को मृतक परिजनों से मिलने बलिया जा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को रायबरेली में गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि सलोन पुलिस ने पहले उनका बलिया जाने से रोका, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष नहीं माने. वो बलिया जाने के लिए पुलिस के अधिकारियों से जिद करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को रायबरेली के समसपुर पक्षी बिहार के गेस्ट हाउस में गिरफ्तार करके लाई है. उधर, गिरफ्तारी की सूचना पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा गेस्ट हाउस के बाहर लगा हुआ है.

मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतक रतन सिंह के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान भी किया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री ने बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही शोक संतप्त परिवार के लिए 10 लाख रुपए आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देश भी दिए हैं.

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी में गला रेतकर छात्रा की हत्या, SP बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

गौरतलब है कि सोमवार रात को फेफना कस्बे में आपसी रंजीश और जमीन विवाद में पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अरविंद सिंह, दिनेश सिंह और सुनील सिंह समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आगे की कार्रवाई जारी है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) देवेंद्र नाथ ने बताया कि झगड़े के दौरान पट्टीदारों ने पत्रकार रतन सिंह को गोली मारी.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here