यूपी: CM योगी करेंगे 37 भंडारगृहों का शिलान्यास, अब वैज्ञानिक तरीके से किसान उत्पाद रहेंगे सुरक्षित

1
89
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी कि मंगलवार को यूपी राज्य भंडारागार निगम द्वारा बनवाए जाने वाले 37 गोदामों का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। इन गोदामों की निर्माण लागत 187 करोड़ रुपये है। गोदामों की क्षमता पांच-पांच हजार मीट्रिक टन की है।

कोरोना के प्रकोप के चलते 30 सितंबर तक नहीं होंगे धार्मिक, राजनीतिक व सार्वजनिक समारोहों

बता दें कि यह जानकारी सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने दी। आपको बता दें कि गोदामों का ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम सीएम योगी के आवास पर ही होगा। उन्होंने बताया है कि मंडी परिषद द्वारा निगम को बुल्ट, आपरेट और ट्रांसफर के आधार पर राज्य के 37 जनपदों में मंडी स्थलों पर गोदामों को बनाने के लिए स्थान मुहैया कराया है। इन गोदामों का निर्माण उ.प्र. राज्य निर्माण सहकारी संघ लि. तथा उ.प्र. राज्य निर्माण एवं विकास सहकारी संघ लि. के माध्यम से भारतीय खाद्य निगम के प्राइवेट इंटप्रेन्योर गारंटी योजना के तहत कराया जा रहा है।

बलिया पत्रकार की मौत मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में किसानों का हित ध्यान में रखते हुए सीएम योगी के प्रयासों से गोदामों तथा अन्य सुविधाओं का निर्माण कराया जाना संभव हो सका है। इन गोदामों में किसान अपने उत्पादों को वैज्ञानिक तरीके से सुरक्षित रख सकेंगे।

VIDEO: बलिया पत्रकार मर्डर केस: पीड़ित पिता ने आंसुओं के साथ बताई वारदात की पूरी कहानी, SHO ने तो… | ballia – News in Hindi

 

Authors

.

1 COMMENT

  1. कोरोना का कहर: लखनऊ सीएमओ डॉ आर पी सिंह कोरोना संक्रमित - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here