First day of strike of Lucknow Bench’s lawyers: Lawyers protest at the High Court gate demanding physical hearing | लखनऊ हाईकोर्ट बेंच के वकीलों की हड़ताल का पहला दिन, फिजिकल सुनवाई की मांग को लेकर गेट पर वकीलों ने की नारेबाजी

0
59
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • First Day Of Strike Of Lucknow Bench’s Lawyers: Lawyers Protest At The High Court Gate Demanding Physical Hearing

लखनऊ12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अवध बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान। इसको लेकर वकीलों कोर्ट परिसर में एकजुटता दिखाते हुए नारेबाजी की।

  • अवध बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं का हड़ताल का ऐलान
  • हाईकोर्ट पिछले 50 दिनों से बंद है, इसको लेकर नाराज़ हैं अधिवक्ता

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईकोर्ट की लखंनऊ खंडपीठ से जुडे अधिवक्ताओं ने फिजिकल फाइलिंग एवं फिजिकल हियरिंग चालू कराने की मांग को लेकर अवध बार एसोसिएशन के बैनर तले हाईकोर्ट के गेट पर प्रदर्शन किया। वकीलों का कहना है कि एक महीना 20 दिन ई फाइलिंग सुनवाई की प्रक्रिया के दौरान 120 घंटे भी कोर्ट नहीं चली है। यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक फिजिकल सुनवाई और फाइलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं हो जाएगी।

एसोसिएशन के जनरल सेकेट्री शरद पाठक ने बताया मांग नहीं माने जाने तक यह हड़ताल जारी रहेगी।अनिश्चितकालीन हड़ताल का एलान किया गया है। अवध बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने आज सुबह कोर्ट के गेट नम्बर 6 पर विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले सोमवार शाम को जनरल सेकेट्री ने पत्र जारी करते हुए हड़ताल का ऐलान किया था। वकीलों की मांग हैं कि, वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई नहीं हो पा रही है। लगातार डेट दी जा रही हैं इससे न्याय के लिए कोर्ट आने वाले पीड़ित परेशान हो रहे हैं।

कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते वकील।

कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते वकील।

मांगे पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल

अधिवक्ताओं का यह भी कहना है कि जब तक अदालतों में वकीलों को बहस करने और व्यक्तिगत तौर पर मुकदमों को दाखिल करने की इजाजत नहीं मिलती, तब तक हड़ताल जारी रहेगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई होने से अधिवक्ता असंतुष्ट हैं। वकीलों कि दलील है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के समय कनेक्टिविटी बेहद खराब रहती है जिससे केस पर असर पड़ रहा है। अवध बार एसोसिएशन लखनऊ बेंच के जनरल सेकेट्री शारद पाठक ने तीन पन्नों का पत्र जारी करते हुए हड़ताल पर जाने का एलान किया था।

हाईकोर्ट बेंच के बाहर एकत्र हुए वकील।

हाईकोर्ट बेंच के बाहर एकत्र हुए वकील।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here